Friday, May 26, 2017

कर्मचारियों का तबादला करने का मामला अब पकड़ रहा है तूल


फरीदाबाद, 26  मई,2017(abtaknews.com )नगर निगम प्रशासन द्वारा निगम के सफाई कर्मचारियों का तबादला करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। गौरतलब है कि नगर निगम प्रशासन द्वारा रेशनलाईजेशन के नाम पर सफाई कर्मचारियों के किए गए तबादलों को वापिस न करने पर आमादा है। वहीं सफाई कर्मचारी यूनियन भी रेशनलाईजेशन के नाम पर किए गए तबादलों को रद्द करवाने की मांग पर अड़ी है। निगम सफाई कर्मचारियों का धरना आज तीसरे दिन भी निगम मुख्यालय पर जारी रहा। धरने की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन बल्लभगढ़ जोन के प्रधान बल्लू चिन्डालिया ने किया तथा मंच का संचालन कर्मी नेता विरेन्द्र भंडारी ने किया।
धरने पर बैठे कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, सचिव सुनील चिंडालिया ने निगम प्रशासन पर हठधर्मिता का आरोप लगाते हुए कहा कि निगमायुक्त को तुरन्त प्रभाव से सफाई कर्मचारियों की मांगों का समाधान बातचीत के माध्यम से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में आदि सफाई कर्मचारियों ने काम छोड़ हड़ताल का फैसला कर लिया तो शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा जाएगी।
सफाई कर्मचारियों के धरने को आज उस वक्त ओर अधिक बल मिला जब सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा ने भी उनके आन्दोलन का समर्थन कर दिया। नगर निगम की वाटर सप्लाई यूनियन के नेता रामकिशोर त्यागी, मैकेनिकल वर्कर यूनियन के नेता महेश शर्मा, चालक यूनियन के नेता परसराम अधाना, वेद भड़ाना, बेलदार यूनियन के नेता रोहताश रेडू ने भी सफाई कर्मचारियों से आन्दोलन में सोमवार से शामिल होने का ऐलान किया।
सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर व सचिव सोहनपाल झिझोटिया, वरिष्ठ उपप्रधान श्रीचंद ढकोलिया ने निगम प्रशासन को चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि यदि प्रशासन सफाई कर्मी ने तबादले रद्द नहीं करता, क्षेत्रफल आबादी के हिसाब से 1300 सफाई कर्मचारियों की भर्ती नहीं करता तो सफाई कर्मचारी आगामी 29 मई को मेयर कार्यालय का घेराव करेगें। उन्होंने तुरन्त प्रभाव से सफाई कर्मचारी यूनियन के कार्यकर्ताओं की बैठक कर आन्दोलन को और तेज करने की रणनीति बनाने की भी घोषणा की।
आज के धरने की अन्य के अलावा कर्मी नेता नगरपालिका कर्मचारी संघ के जिला सचिव गुरचरण खाण्डिया, सचिव नानकचंद खैरालिया, सुदेश, बीना, राजपाल, कृष्ण, रणजीत, दीपक, सतीश, धर्म सिंह मुल्ला, अनिल भंडारी आदि भी मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: