Sunday, May 28, 2017

श्रीसिद्धदाता आश्रम के संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य महाराज के जन्मदिन पर झूमे भक्त


फरीदाबाद(abtaknews.com ) 28 मई,2017 ; देश विदेश के लाखों भक्तों की आस्था का केंद्र श्री सिद्धदाता आश्रम के संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज के जन्मोत्सव पर हजारों भक्त रात दो बजे तक डटे रहे। एक ओर उन्हें टी सीरिज फेज संजय पारिख ने कुछ तो बात है सरकार तेरी सरकारी में, आदि भजनों पर झुमाया तो दूसरी ओर आश्रम के पीठाधिपति स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने प्रवचन के माध्यम से संस्थापक स्वामी के संदेश बताए। 

अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि वैकुंठवासी स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज दिव्य पुरुष थे जो हमें कालचक्र से बचाने के लिए संदेश देने आए और अब सूक्ष्म रूप से हमारा कल्याण कर रहे हैं। आश्रम के कण कण में वह वास करते हैं, हर भक्त के अंदर वह वास करते हैं। हमें उनके संदेश मानवता, लक्ष्य, प्रेम आदि को अपने जीवन में उतारना चाहिए। इससे पहले उन्होंने स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की समाधि पर जाकर पूजन किया और मंदिर भी उनके मूर्त रूप के समक्ष आराधना कर जनकल्याण की कामना की। 

इस अवसर पर हरियाणा सरकार के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि गुरुदेव स्वामी सुदर्शनाचार्य दिव्य पुरुष थे, उनके कार्य दिव्य थे। इसीलिए आज उन्हें लाखों की संख्या में लोग याद करते हैं। वहीं विधायक पं टेकचंद शर्मा व विधायक ललित नागर ने भी लोगों के बीच अपने अनुभव बताए। इस अवसर पर उपरोक्त सभी ने मिलकर आश्रम की दिव्यता का भान कराने वाली पुस्तक द डिविनिटी ऑफ सिद्धदाता का अंग्रेजी भाषा में विमोचन भी किया। जो अंग्रेजी भाषा में सहजता रखने वालों को आश्रम की दिव्यता का परिचय कराएगी। जयपुर से आए गायक संजय पारिख ने साथियों सहित अनेक सुमधुर गीतों पर लोगों को जमकर नचाया और बाबा के जन्मदिन पर बधाई भी मांगी। वहीं अनेक कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से लोगों की वाहवाही लूटी। इस अवसर पर आश्रम विभिन्न रंग बिरंगी रोशनियों में नहाया अदभुत नजारा प्रस्तुत कर रहा था। यहां लोग रात दो बजे तब डटे रहे और अपने बाबा के जन्मदिन को मनाते रहे। सभी ने विभिन्न लंगरों के प्रसाद सहित भोजन प्रसाद भी प्राप्त किया। सबसे पहले शाम को स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की शोभायात्रा निकली जिसमें सैकड़ों कलशों सहित हजारों लोगों ने भागीदारी की। सभी सेवादारों, पुलिस व प्रशासन के सहयोग से कार्यक्रम निर्विघ्न संपन्न हुआ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: