Thursday, May 25, 2017

तीन साल में पूरी तरह से फ्लॉप हुई मोदी सरकार, अच्छे दिनों के इंतजार में जनता - तरुण तेवतिया



फरीदाबाद (abtaknews.com ) 26 मई,2017 ; यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने गुरूवार को ब्यान जारी करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को तीन साल पूरे हो गए हैं, लेकिन लोगों को अच्छे दिनों का इंतजार अभी भी है। इन तीन सालों में बीजेपी सरकार पूरी तरह से फ्लॉप हुई है। सरकार हर मोर्च पर विफल रही है और अब मोदी नाम के गुब्बारे की हवा पूरी तरह से निकल चुकी है। 
तरुण तेवतिया ने कहा कि सरकार केवल जुमलों की सरकार बनकर रह गई है। चुनावों से पहले की गई घोषणा के अनुसार अभी तक कोई भी काम नहीं किया गया है। लोग आज भी अच्छे दिनों, भष्टाचार कम होने, महंगाई कम होने व देश के वकशित होने का इंतजार कर रहे हैं। कहने को तो सरकार ने पिछले तीन सालों में कई योजनाएं शुरू की हैं, लेकिन लोगों को इनका कोई लाभ नहीं मिल रहा है। तरुण तेवतिया ने कहा कि अगर हम प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत जबरदस्ती किसानों के खातों से पैसे काटे जा रहे हैं, उज्जवला योजना के तहत जिले में केवल 54 हजार में से केवल 7 हजार लोगों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं, सांसद आदर्श गांव में अभी तक कोई विकास नहीं किया गया है, वहीं कोई नया विकास कार्य यहां पर शुरू नहीं हुआ है। फरीदाबाद में जितने भी विकास कार्य अभी तक चल रहे हैं, वो पूर्व की सरकारों द्वारा शुरू कराए गए हैं। हाइवे सिक्स लेन प्रोजेक्ट कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शुरू हुआ था, ईस्टर्न पेरीफेरल रोड, बाईपास रोड और मेट्रो का निर्माण भी पूर्व की सरकार के कार्यालय में शुरू हुआ था। वर्तमान बीजेपी सरकार ने केवल मंझावली में यमुना नदी पर पुल बनाने की घोषणा की थी। उसके लिए अगस्त 2014 में शिलान्यास किया गया था, लेकिन अभी तक पुल के लिए केवल जमीन अधिग्रहण का काम ही पूरा हुआ है। 
तरुण तेवतिया ने कहा कि चुनाव से पहले सरकार महंगाई कम करने की बात कहती थी, लेकिन महंगाई भी हर साल बढ़ती जा रही है। पेट्रोल डीजल के दाम हर साल बढ़ रहे हैं, सब्जी, राशन, भवन निर्माण सामग्री, रसोई गैस व अन्य जरुरत के सामानों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात कहती है, लेकिन बीजेपी सरकार के आने से फसलों के समर्थन मूल्य लगातार कम हुए हैं। 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात भी केवल जुमला ही बनकर रह गई है। 100 दिनों में कालाधन वापस लेने का दावा भी पूरी तरह से फैल हो चुका है। वहीं सरकार ने नोटबंदी कर लोगों को  केवल परेशान करने का काम किया है। सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार कम करने का दावा भी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ है। सरकारी कार्यालयों के भ्रष्टाचार कम होने की जगह बढ़ा है। बीजेपी सरकार के तीन साल में सबसे बड़ी हानी हमारे देश के सैनिकों को उठानी पड़ी है। आए दिन सीमा पर सैनिक शहादत को प्राप्त कर रहे हैं और सरकार केवल हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। कश्मीर में रोजाना सैनिकों का अपमान हो रहा है, लेकिन सरकार की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसके अलावा और भी बहुत से कारण हैं, जिनसे साबित होता है कि बीजेपी सरकार तीन सालों में पूरी तरह से विफल रही है। अब लोग बीजेपी का असली चहरा पहचान चुके हैं और आने वाले चुनावों में इसका परिणाम देखने को मिलेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: