Friday, May 19, 2017

दीक्षा पब्लिक स्कूल में बोले राजेश चेची बच्चे जागरूक होंगे तो लगेगा अपराधों पर अंकुश


फरीदाबाद 20 मई,2017(abtaknews.com) पल्ला सेहतपुर स्थित दीक्षा पब्लिक स्कूल में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में एसीपी क्राईम राजेश चेची शिरकत की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य ओमप्रकाश रक्षवाल, पूर्व भाजपा जिला सचिव मुकेश शर्मा, कैप्टन नवनीत, कप्तान शाहिल नम्बरदार, कप्तान अशोक गोयल, प्रिंसीपल मिथेलश सूम सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती मिथलेश सूम ने श्री राजेश चेची का आगमन पर स्वागत किया। इस अवसर पर एसीपी राजेश चेची ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले हम सभी को जागरूक होना जरूरी है क्योकि किसी भी घटना व संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी आम नागरिक को सबसे पहले लगती है चाहे वह बड़ा हो या बच्चा। अगर आप जागरूक होंगे तो अवश्य ही अपराधों पर अंकुश लग सकेगा। उन्होंने कहा कि आज हमारी युवा पीढ़ी धूम्रपान, गुटखा, तम्बाकू जैसे पदार्थो का सेवन करके अपने जीवन को समाप्ती की और ले जा रहे है इसीलिए इन चीजों का बहिष्कार करे एवं लोगों को इन चीजों से होने वाली बीमारियों व हानि के बारे में बताये ताकि वह इन चीजों का इस्तेमाल ना कर सके साथ ही उन्होंने कहा कि देशभक्ति के लिए केवल स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस का ही दिन ना चुने बल्कि हर रोज हमें देशभक्ति की भावना से काम करना चाहिए जैसे किसी विकलांग की मदद, बुजुर्गो का सम्मान, सहित सडक व आसपास के क्षेत्रों में पडी हुई गंदगी को दूर करना भी देशहित मेें ही है इसीलिए ऐसे कार्यो के लिए किसी दिन का इंतजार ना करे बल्कि हर रोज किसी ना किसी तरह समाजसेवा एवं देशभक्ति के कार्यो को दे। 
श्री चेची ने कहा कि स्कूल प्रत्येक बच्चे का दूसरा पड़ाव होता है जहां आकर वह अपने जीवन को बुलंदियों पर ले जा सकता है इसीलिए इस शिक्षा को प्राप्त करने में पूरी ईमानदारी बरते ताकि आप एक अच्छे इंसान बन सके।
इस अवसर पर ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य श्री ओमप्रकाश रक्षवाल ने कहा कि आज श्री राजेश चेची द्वारा बतायी गयी बातों पर हम सभी को अमल करना होगा ताकि हमारा देश व प्रदेश सुरक्षित रह सके और हम भी सुरक्षित रह सके। उन्होंने श्री राजेश चेची का फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती मिथलेस सूम ने राजेश चेची का स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में जागरूक करने के लिए आभार व्यक्त किया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: