Tuesday, May 2, 2017

सूरजकुंड में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक संपन्न


सूरजकुण्ड (हरियाणा), 2 मई,2017(abtaknews.com ) मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रियों की बैठक में प्रदेष सरकार के अढ़ाई वर्श के कार्यकाल की नीतियों व कार्यों की समीक्षा, प्रभाव व परिणाम तथा आगामी अढ़ाई वर्शों में नीतियों व कार्यों के प्रारूप के संदर्भ में गहन विचार-विमर्ष हुआ। सूरजकुण्ड में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मंत्रियों की बैठक के उपरान्त हरियाणा के कृशि मंत्री श्री ओम प्रकाष धनखड़ ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेष सरकार की विभिन्न महत्वपूर्ण व फ्लैगषिप योजनाओं के क्रियान्वयन के लक्ष्यों को समयबद्ध रूप से पूर्ण किया जाना है। मंत्रिमण्डल के निर्णयों, मुख्यमंत्री घोशणाओं व मंत्रियों की घोशणाओं के अन्तर्गत किए जा रहे व किए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों को समयबद्ध रूप से पूर्ण किए जाने के संदर्भ में मंत्रियों की इस बैठक में चर्चा की गई। 
संवाददाताओं द्वारा किए गए प्रष्नों का उत्तर देते हुए कृशि मंत्री ने कहा कि मंत्रियों की बैठक में जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के अतिरिक्त कुछ अन्य विशयों पर भी चर्चा की गई। मंत्रियों की बैठक में कोई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लेने के प्रष्न पर प्रतिक्रिया करते हुए कृशि मंत्री ने कहा कि सभी मंत्रालयों द्वारा और अधिक समय के साथ और अधिक बेहतर कार्य किए जायें तथा सरकार की महत्वपूर्ण एवं फ्लैगषिप योजनाओं के क्रियान्वयन की गति और अधिक तेज हो। 

प्रदेश के मंत्रियों व पार्टी संगठन के पदाधिकारियों की इस बैठक में लिए गए कुछ अह्म निर्णयों के प्रश्न पर प्रतिक्रिया करते हुए कृशि मंत्री ने बताया कि मंत्रियों का जनसामान्य से मिलने का समय बढ़ाना व  निवास स्थलों पर जनसामान्य से मिलने का समय अंकित करने तथा कार्यकर्ताओं से मिलने का समय निर्धारित करने के संदर्भित विशयों के अतिरिक्त सचिवालय में जनसामान्य से मिलने के लिए सप्ताह में दो दिन तय करने सम्बन्धी विशयों पर निर्णय लिए गए। उन्होंने बताया कि आगामी 4 जुलाई, 5 जुलाई व 6 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित षाह के हरियाणा प्रदेष के दौरे के दृश्टिगत भी विचार विमर्ष किया गया। 

मंत्रियों की बैठक में षिक्षा मंत्री श्री रामबिलास षर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृशि मंत्री श्री ओम प्रकाश  धनखड़, स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज, लोक निर्माण मंत्री श्री नरवीर सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्रीमती कविता जैन, परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री विपुल गोयल, सहकारिता राज्य मंत्री श्री मनीश कुमार ग्रोवर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृश्ण बेदी, खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री श्री करणदेव कम्बोज, श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री श्री नायब सिंह व जनस्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी राज्य मंत्री डा. बनवारी लाल मौजूद रहे। मंत्रियों की इस बैठक में भाजपा के हरियाणा प्रभारी डा. अनिल जैन, भाजपा प्रदेषाध्यक्ष श्री सुभाश बराला के अतिरिक्त पार्टी संगठन के कुछ अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: