Wednesday, May 3, 2017

एनआईटी फरीदाबाद विधानसभा में सीवर की हूई बदबू तो लोग मुर्गा बनकर बोले कूकडूकूं

agitation-for-civic-problams-in-nit-faridabad-constituency

फरीदाबाद(abtaknews.com ): एनआईटी विधानसभा में पिछले काफी  महीने से सीवर और नालियों  की ओवर फ्लो समस्या से परेशान वार्ड दस के लोगो ने मुर्गा बनकर दी बाँग की शायद सोये हुए क्षेत्र के विधायक और पार्षद उनकी सुन ले। पिछली 6 और 31 मार्च को भी इलाके के लोग नगर निगम मुख्यालय और वार्ड नंबर 10 में  मुर्गा बनके प्रदर्शन कर चुके है लेकिन आज भी इलाके की समस्या ज्योँ की त्यों बनी हुई है । लोगो ने चेतावनी दी की यदि अब भी उनकी समस्या का हल नहीं हुआ तो वह नगर निगम और लघु सचिवलय पर भूख हड़ताल करेंगे। 

ललित भड़ाना ने बताया की एनआईटी फरीदाबाद के वार्ड 10 में  मुर्गा बनकर प्रदर्शन करते दिखाई दे रहे यह लोग स्थानीय लोग है  जो पिछले 3  महीने से ओवरफ्लो  सीवर और नालिओं की समस्या से परेशान है । आलम यह है की आज घरों के अंदर और बाहर सीवर का पानी भरा हुआ है और जगह जगह गंदगी और मच्छरों का प्रकोप बना हुआ ही जिसके चलते लोग बीमार हो रहे है ।  वार्ड नंबर 10 के निवासी ललित भड़ाना  से जब बात की गई तो उनका कहना था कि मुर्गा कोई अपनी इच्छा से नहीं बनता मुर्गा बनने का मुख्य कारण है कि यहां के  लोग बहुत परेशान हो चुके हैं यहां के लोग कई बार अपनी समस्या को लेकर इनेलो विधायक नगिंदर भड़ाना और पार्षद के चक्कर लगा लगा कर थक चुके है उन्होंने चेतावनी दी की यदि अब भी उनकी समस्या का हल नहीं हुआ तो वह नगर निगम और लघु सचिवलय पर भूख हड़ताल करेंगे। 

 वही इलाके के निवासी सरफुद्दीन का कहना था कि यहां के MLA और पार्षद से वह गुहार  लगा लगा कर थक चुके हैं हमारी माता बहनें और बच्चे खड्डो  में गिर कर चोटिल हो  रहे हैं उन्होंने कहा की स्मार्ट सिटी के नाम पर इस विधानसभा में एक गोरखधंधा चल रहा है कुछ भी काम नहीं हो रहा. यहाँ पिछले 1 महीने से नाली बन रही है और नाली भी ऐसी कि आगे बन रही है  और पीछे टूटती  जा रही है कुछ नालियों में से पानी बाहर की तरफ बह  रहा है  इतने बुरे हालात है की बस हम जी रहे हैं जीना दुश्वार है कोई भी हमारी गुहार  सुनने को तैयार नहीं।  आज हम लोगों ने मुर्गा बन कर प्रदर्शन किया है और आगे भी करेंगे यदि इससे भी परेशानी का हल नहीं निकला तो हम नगर निगम का घेराव करेंगे और  अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे।  मुझे नहीं लगता है कि जैसे हालात है यह स्मार्ट सिटी बन पाएगा। हम CM साहब से यह अपील करते हैं कि जो आपने 165 करोड़ों रूपए इस विधानसभा के लिए दिए हैं उसमे से 165  पैसे भी यहाँ खर्च नहीं किये गए है। 

 इस मोके पर राजपाल सिंह देवेन्द्र कुमार एस डी सिंघल राजीव इन्द्रेश पुष्पा कमला देवी भगवती प्रेम सलीम राजू विनोद कुमार भूपेंद्र सुनील कुमार   सूरज नरेश नसरुद्दीन नासिर हुसैन राम शर्मा विक्की इन्द्र राहुल पप्पू यादव जितेन्द्र आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे

loading...
SHARE THIS

0 comments: