Tuesday, May 16, 2017

सनातन संस्था के संस्थापक पंडित डॉ जयंत आठवले के 75 वें जन्मदिवस पर अमृत महोत्सव



फरीदाबाद 16 मई,2017(abtaknews.com) सनातन संस्था के संस्थापक पंडित डॉ जयंत आठवले के 75 वें जन्मदिन पर देशभर में  हिंदू राष्ट्र जागृति अभियान चलेगा। हिंदु जनजागृति समिति फरीदाबाद द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में उक्त जानकारी सुरेश मुंजाल ने पत्रकारों को दी है। पूज्रीय आठवले के 18 मई को 75 वें जन्मदिवस पर देश भर में हिंदू राष्ष्ट्र जागृति अभियान चलाया जाएगा।

एनआईटी नंबर 3 स्थित महावीर इंंटरनेशनल के मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में  हिंदु जनजागृति समिति फरीदाबाद के प्रभारी सुरेश मुंजाल ने बताया कि समाज, राष्ट्र और धर्म के लिए परात्पर गुरू जी डॉक्टर जयंत आठवले द्वारा किया गया त्याग और कार्य महान हैं। ऐसा अनेक प्रसिद्ध संतो ने कहा है। उनके इस कार्य से समाज को परिचित करवाने के लिए अमृत महोत्सव के माध्यम से भारत वर्ष में हिंदू- राष्ट्र जागृति अभियान के अंतर्गत विभिन्न तरह के आयोजन किए जाऐंगें। गुरू डॉक्टर आठवले अध्यात्म, साधना, हिंदू संगठन, समाज सहायता, राष्ट्ररक्षा और धर्मजागृति के संबंध में मार्गदर्शन करते हैं। उसी प्रकार उनके द्वारा संकलित किए हुए 275 से अधिक ग्रंथो का प्रकाशन हुआ है। ये ग्रंथ 15 भारतीय और विदेशी भाषाओं में उपलब्ध हैं। दैनिक, साप्ताहिक, पाक्षिक और मासिक, सनातन प्रभात इन नियतकालिकों के वे स्ंास्थापक संपादक हैं। नालंदा, तक्षशिला इन प्राचीन विश्वविद्यांलयों के समान अध्यात्म विश्वविद्यालय की स्थापना करने का उन्होंने संकल्प किया है। ऐसी इस महान विभूति के अमृत महोत्सव निमित्त संपूर्ण हिंदू राष्ट्र जागृति अभियान प्रांरभ किया है। इसके तहत होने वाले कार्यक्रमों में मुख्यरूप से 275 से अधिक स्थानों पर हिंदू राष्ट्र स्थापना की आवश्यकता बताने वाली हिंदू राष्ट्र जागृति सभाओं का आयोजन, 185 से अधिक स्थानों पर युवकों को राष्ट्र रक्षा के लिए प्रेरित करने वाले युवा शौर्य जागरण शिविर का आयोजन, 300 से अधिक स्थानों पर गुरू डॉक्टर आठवले द्वारा संकलित ग्रंथों की प्रदर्शनियां लगेंगीं। 275 से अधिक मंदिरों की स्वच्छता और 70 से अधिक राष्ट्रपुरूषों के स्मारकों की स्वच्छता और 50 से अधिक राष्ट्रपुरूषों और क्रांतिकारियों के फलकों की प्रदर्शनियां, रक्तदान शिविर आदि आयोजन किए जाएंगें।
सुरेश मुंजाल ने बताया कि मुंबई, ठाणे, पुणे, ङ्क्षपपरी,चिंचवड़,जलगांव, बंगलुरू जैसे शहरों में भव्य ङ्क्षहदू एकता फेरियों का आयोजन किया जाएगा। इस पवित्र भारतभूमि के आगामी काल की दिशा में जनता का मार्गदर्शन करने वाले हजारों दृष्टाा संत हो चुके हैं। उसी प्रकार परात्पर गुरू डा आठवले ने भी 1998 में ही लिखकर रखा था कि 2023 मेें हिंदू राष्ट्र स्थापित होगा। और आज हिंदू राष्ट्र की चर्चा संपूर्ण देशभर में होने लगी है। गुरू डॉ आठवले के मार्गदर्शन के कारण ही सनातन संस्था, हिंदू जनजागृति समिति और सैंकड़ों हिंदुत्तवनिष्ठ संगठनों के कार्यकर्ता हिंदू राष्ट्र स्थापना के लिए कटिबद्ध होकर कृतीप्रवण बन गए हैं। गुरू डा आठवले के अमृत महोत्सव वर्ष पर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए प्रत्येक हिंदू यथाशक्ति हिंदू राष्ट्र स्थापना के कार्य में योगदान दे, ऐसा आहावान हिंदूं जनजागृति समिति ने किया है।
प्रेसवार्ता में मुख्यरूप से हिंदूं जनजागृति समिति से सुरेश मुंजाल, सनातन संस्था की श्रीमति शिप्रा जुनेकर,भगवान महावीर अस्पताल प्रबंधन समिति के अजीत सिंह पटवा मौजूद रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: