Sunday, May 14, 2017

70 वर्षो की आजादी के बाद भी दलित समाज अमानवीय जीवन जीने के लिए मजबूर : लक्ष्य

 सहारनपुर 14 मई 2017(abtaknews.com )लक्ष्य की हरियाणा युवा टीम ने सहारनपुर कांड के खिलाफ एक आक्रोश प्रदर्शन फरीदाबाद में किया जिसमे सैकड़ो लोगो ने हिस्सा लिया !जैसा की ज्ञात होगा की हाल ही  में  उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के गावं सब्बीर में गावं के ही दबंगो ने दलितों पर कातिलाना हमला किया तथा दलितों के  लगभग दो दर्जन घरो में आगजनी की ! जिसमे बच्चे व् महिलाओं को गंभीर चोटे आई और पुलिस व् प्रशाशन मूक दर्शक बनी रही !लक्ष्य के राष्ट्रीय प्रवक्ता के. पी. गौतम ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की तथा भारत सरकार व् उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द  कड़ी सजा  दे ताकि इस प्रकार की अमानवीय घटना की पुनर्वृति न हो सके !  उन्होंने कहा कि देश की 70 वर्षो की आजादी के बाद भी  दलित समाज को अमानवीय जीवन जीने के लिए मजबूर किया जा रहा है ! उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे दलित समाज आज भी गुलाम है ! उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा की दलित समाज केसाथ इस प्रकार की अमानवीय घटनाओ को बर्दाश नहीं किया जायेगा !

लक्ष्य के युवा कमांडर नीरज नाहरवाल ने कहा कि दलितों के साथ इस प्रकार की अमानवीय घटना से लगता है की उत्तर प्रदेश में सरकार नाम की कोई जी नहीं है ! नीरज नाहरवारल ने कहा की लक्ष्य इस प्रकार की घटनाओ का भविष्य में मुँह तोड़ जवाब देगा ! लक्ष्य के एन.सी.आर. प्रभारी गंगालाल गौतम ने बहुजन समाज की एकता पर बल दिया ! उन्होंने कहा कि बहुजन समाज में एकता के अभाव में ही इस प्रकार की घटनाये होती है !

लक्ष्य की टीम ने जिला फरीदाबाद के उपयुक्त के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति, माननीय प्रधान मंत्री, महामहिम गवर्नर व् राष्ट्रीय
अनुसूचितजाति आयोग को ज्ञापन दिया ! लक्ष्य के युवा कमांडर अशोक कुमार, पुनीत गौतम, महेंद्र कर्दम, अशोक कुमार, धर्मेंद्र कुमार आदि ने रैली को सम्भोधित किया तथा भविष्य में संघर्ष की लिए तैयार  रहेनो को कहा !

loading...
SHARE THIS

0 comments: