Saturday, May 20, 2017

बडखल में मंत्री गुर्जर और सीपीएस ने 62 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन


फरीदाबाद, 20 मई,2017(abtaknews.com ) सरकार द्वारा जिले में निरन्तर रूप से करवाए जा रहे अभूतपूर्व एवं अनूठे विकास कार्यों की कड़ी में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज यहां बडख़ल विधानसभा हलके के अन्तर्गत लगभग 62 करोड़ 40 लाख रूपए की लागत की दो बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इनमें उन्होंने ग्रीन फील्ड कालोनी में सूरजकुण्ड क्षेत्र की बेहतर पेयजलापूर्ति के लिए लगभग 50 करोड़ रूपए की लागत से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण फरीदाबाद द्वारा तैयार की गई रैनीवैल परियोजना का उद्घाटन किया। इसके फलस्वरूप ग्रीन फील्ड के अलावा सैक्टर-45, ग्रीन वैली कालोनी, ईरोज गार्डन व ओमैक्स हाईट्स क्षेत्र में निर्बाध रूप से पानी की बेहतर सप्लाई सुनिश्चित होगी है। श्री गुर्जर ने सैक्टर-45-46 व गांव मेवला महाराजपुर के सामने हुडा व नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से 12 करोड़ 40 लाख रूपए की लगात से बनाए जाने वाले रेलवे अण्डर ब्रिज के निर्माण कार्य की आधारशिला भी रखी। इसके अन्तर्गत रेलवे लाइनों के नीचे के हिस्से का पुल निर्माण रेलवे विभाग द्वारा किया गया है और दोनों तरफ का बाकी पुल निर्माण कार्य उक्त दोनों एजेन्सियों द्वारा आगामी 6 महीने की निर्धारित समयावधि में पूरा हो जाएगा।
इस मौके पर हरियाणा सरकार की मुख्य संसदीय सचिव एवं बडखल हलके की विधायक सीमा त्रिखा, सम्बन्धित वार्ड नम्बर 20 की पार्षद हेमा कैलाश बैंसला, आरएसएस के प्रान्त कार्यवाह डी.पी. भारद्वाज, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्षा अनीता शर्मा, पूर्व पार्षद कैलाश बैंसला, वरिष्ठ भाजपा नेता शीशपाल पहलावान, संदीप चपराना, विक्की भड़ाना, संजीव भाटी व हरेन्द्र भड़ाना तथा हुडा प्रशासक यशेन्द्र सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कृष्णपाल गुर्जर ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनूठे व ओजस्वी नेतृत्व के फलस्वरूप आज देश  अभूतपूर्व तरक्की की ओर अग्रसर है। इसी प्रकार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में पूरा हरियाणा प्रदेश भी एक समान रूप से सर्वांगीण व चहुंमुखी विकास की बुलन्दियों को छू रहा है। लोगों को पक्की सिमेन्टिड सडक़ों व पुलों के साथ-साथ हर प्रकार की मूलभूत सुविधाओं से जुड़े विकास कार्य भी पूरे करके सौंपे जा रहे हैं ताकि जन समस्याएं पूर्णत: समाप्त हो सकें।
गुर्जर ने कहा कि पी.एम. नरेन्द्र मोदी व सी.एम. मनोहर लाल के होते हुए लोगों को विकास के सम्बन्ध में चिन्ता करने की आवश्यकता नहीं है। गत कांगे्रस की सरकार के समय जनता का जो पैसा मंत्रियों द्वारा किए जाने वाले धोटालों व भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था आज वही पैसा जनता के विकास कार्यों पर खर्च किया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में तीन वर्ष पूर्व बनी भाजपा सरकार के किसी भी मंत्री अथवा सरकार व भाजपा की प्रदेश सरकारों पर आज तक किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं और पूरे विश्व में आज भारत की शान व पहचान में अनोखी वृद्धि हुई है। श्री गुर्जर ने लोगों का आह्वान किया कि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत व स्किल इंडिया जैसी सभी अनूठी स्कीमों को सफल बनाने में सहयोग दें और देश व प्रदेश की अनोखी प्रगति के भागीदार बनें।
सीमा त्रिखा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए उनके हलके में रेनीवैल परियोजना व रेलवे अण्डर ब्रिज की ही तरह करवाए जा रहे कई अन्य अभूतपूर्व विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि उनके बडख़ल हलके में मुख्यमंत्रंी द्वारा विकास रैली में की गई सभी विकास घोषणाओं पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। बडख़ल व एनआईटी हलके के लिए जिला के तीसरे नए उपमण्डल की मंजूरी मिलना भी एक अत्यन्त जनकल्याणकारी व ऐतिहासिक कदम साबित हुआ है। निकट भविष्य में ही लकड़पुर की दोनों रेनीवैल परियोजनाएं शुरू होने से इस क्षेत्र की शिव दुर्गा विहार व दयालबाग कालोनी तथा सैक्टर-48 की रेनीवैल परियोजना के शुरू होने से इस सैक्टर के अलावा एजीएम नगर व आसपास के क्षेत्र में बसे हजारों घरों को भी निर्बाध रूप से बेहतर जलापूर्ति सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि उनके बडख़ल हलके में निर्माणाधीन अन्य सभी विकास कार्यों के साथ-साथ परियोजनाएं भी शीघ्र पूरी होकर जनता को हासिल हो जाएंगी।  
सम्बन्धित वार्ड नम्बर 20 की पार्षद कुमारी हेमा कैलाश बैंसला व आरडबल्यूए के पदाधिकारियों ने उनके वार्ड में शुरू की गई बड़ी विकास परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरल लाल, केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व सीपीएस सीमा त्रिखा का आभार प्रकट किया। इस मौके पर क्षेत्र के लोगों ने श्री गुर्जर व श्रीमती त्रिखा को बुक्के व फूलमालाएं भेंट करके उनका भव्य एवं हार्दिक स्वागत किया।
इस अवसर पर हुडा के अधीक्षण अभियन्ता सतपाल दहिया, कार्यकारी अभियन्ता राजीव शर्मा व जोगीराम, भाजपा नेता नारायण शर्मा, संजू चपराना, धर्म बैंसला, धर्मबीर खटाना, राजसिंह बैंसला, हरदयाल मदान, रमन जेटली, अनिल नागर, अमित मिश्रा, मुकेश तंवर सतबीर नागर, सुधीर नागर, विजयपाल भाटी, उमाशंकर गर्ग, राजबीर नेताजी, आकाश गुप्ता, केशव, रवि गुप्ता, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, रवि भड़ाना, नरेश कुमार, बुधराम भड़ाना, नरेन्द्र बिधूड़ी हरिकान्त, आचार्य आदित्यनाथ, स्वाति गुप्ता, सुमन मलिक, दिनेश तनेजा, विजय शर्मा, बाबू नम्बरदार, सुभाष अरोड़ा व सुबोध भड़ाना सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: