Monday, May 1, 2017

काले दिवस के रूप में मनाया सफाई कर्मचारियों ने मजदूर दिवस, 6 महीने से दे रहे हैं धरना


video

फरीदाबाद(abtaknews.com ) 01 मई,2017; हुडा सफाई कर्मचारियों ने आज मजदूर दिवस को काले दिन के रूप में नगर निगम कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए मनाया। करीब 6 माह से बेरोजगार हुडा मार्किटों में सफाई करने वाले मजदूरों को हुडा विभाग ने निकालकर नगर निगम के अधीन कर दिया है मगर 6 माह से लगातार धरने पर बैठे लगभग 300 कर्मचारियों को न तो हुडा नौकरी पर रख रहा है और न ही नगर निगम। इसलिये आज कर्मचारियों ने मजदूर दिवस पर निगम कार्यलय के सामने हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फेंसला लिया है कि जब तक उन्हें नौकरी पर नहीं रखा जाता तब वो निगम मुख्यालय के सामने धरने पर ही बैठै रहेेंगे।
कर्मचारी नेता नरेश शास्त्री ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि मंहगाई के इस दौर में कर्मचारी एक भी दिन खाली नहीं बैठना चाहता मगर फरीदाबाद में तो करीब 300 कर्मचारी पिछले 6 माह से हुडा विभाग के कार्यालय के सम्मुख रोजगार वापिस मांगने की मांग को लेकर धरने पर बैठै हुए हैं मगर हुडा विभाग छुप्पी साधे हुए है। विभाग का कहना है कि उन्होंने हुडा कर्मचारियों को नगर निगम के अधीन कर दिया है मगर नगर निगम उन्हें रखने को तैयार नहीं है, जिसको लेकर आज मजदूर दिवस पर बेरोजगार कर्मचारियों ने निगम मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की।
इस बारे में कर्मचारियें के प्रदेश के नेता नरेश शास्त्री की माने तो आज से करीब 6 माह पूर्व 8 हुडा मार्किटों में सफाई करने वाले लगभग 300 कर्मचारियों को विभाग ने ये कहते हुए निकाल दिया था कि अब उन्हें निगम के अधीन किया जा रहा है मगर 6 माह से बेरोजगार बैठे कर्मचारियों को नगर निगम रखने को तैयार नहीं है ,इसलिये उन्होंने फेंसला लिया है कि अब निगम मुख्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: