Saturday, May 20, 2017

आवारा सांड ने ली एक महिला की जान,एक को किया घायल, सरकार द्वारा 50 हजार की सहायता


फरीदाबाद 20 मई,2017(abataknews.com ) शहर में सडक़ों पर घूम रहे आवारा पशु लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। फरीदाबाद में सडक़ पर चल रही एक महिला को सांड ने टक्कर मारकर उसे मौत की नींद सुला दिया। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल में भिजवा दिया गया है। बिलख-बिलख कर रो रहा यह राजू है, जिसकी पत्नी राधा को सांड ने टक्कर मारकर मौत की नींद सुला दिया। सडक़ों पर घूम रहे ये पशु नगर निगम की लापरवाही का कारण हैं। दरअसल नगर निगम की यह जिम्मेवारी बनती है कि सडक़ों पर इस तरह से पशुओं को ना घूमने दे और उन्हें उठाकर किसी गऊशाला में भर्ती करवाए। लेकिन नगर निगम की लापरवाही के कारण लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। जमाई कालोनी में रहने वाली मूलरूप से मध्यप्रदेश निवासी महिला राधा अहिरवार सडक़ पर चल रही थी। तभी पीछे तेज गति से एक सांड आया और सांड ने महिला को  टक्कर दे मारी। टक्कर मारकर सांड वहां से चला गया। यहां रहने वाले नंद सिंह नरूला का कहना है कि यहां इस तरह के हादसे होते रहते हैं। पीछे भी एक एक व्यक्ति को सांड ने टक्कर मार दी थी, जिसे दो महीने अस्पताल रहना पड़ा था। मृतका के पति राजू की मानें तो राधा कोठियों में काम करने के लिए जा रही थी कि सांड ने उसे टक्कर मार दी, जिसमें उसकी मौत हो गई। 
वहीं पुलिस का कहना है कि हमें सूचना मिली कि सांड ने एक महिला व एक युवक को टक्कर मार दी है, जिसमें महिला की मौके पर ही मौत हो गई। महिला मध्य प्रदेश की रहने वाली है, जिसका नाम राधा है। पोस्टमार्टम के लिए शव को बीके अस्पताल में भिजवा दिया गया है।
----------------------------
सांड की टक्कर से मरने वाली महिला के परिजनों को रैडक्रॉस ने दी 50 हजार की सहायता

जिला रैडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त समीरपाल सरों ने आज यहां स्थानीय सैनिक कालोनी में मकान नं0 2656 के नजदीक एक आवारा सांड की टक्कर से मरने वाली 35 वर्षीया महिला राधा के परिवारजनों को तुरन्त आर्थिक सहायता स्वरूप सोसायटी की ओर से 50 हजार रूपए की राशि देने की घोषणा की। उपायुक्त ने बताया कि उक्त क्षेत्र में अचानक एक उत्पाती सांड द्वारा अचानक हमला करने के कारण सुरेश कुमार कालड़ा नामक कालोनीवासी एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया था। जिसे मामूली चोटे आई हैं और अब उनकी हालत ठीक है । इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने सम्बन्धित बडख़ल उपमण्डल के एसडीएम रीगन कुमार, सोसायटी के सचिव बी.बी. कथूरिया व अन्य अधिकारियों को घटना स्थल के मौके पर भेजा। 
 उन्होंने बताया कि मृतक महिला राधा धर्मपत्नी राजू फिलहाल निवासी जमाई कालोनी (बडख़ल) व स्थायी निवासी छतरपुर मध्यप्रदेश आजकल सैनिक कालोनी क्षेत्र की एक कोठी में सफाई आदि का कार्य करती थी और आज जैसे ही वह अपना काम पूरा करके बाहर गली में निकली तो अचानक इस सांड ने उसे टक्कर मार कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया और इस कारण उसने मौके पर दम तोड़ दिया। उसके परिवार की अत्यन्त निर्धन अवस्था व हादसे को देखते हुए तुरन्त ही उक्त सहायता राशि देने का निर्णय लिया गया है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: