Tuesday, May 23, 2017

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल के पड़ौसी पानी को तरसे, सरकार मना रही 3 साल की उपलब्धि



फरीदाबाद (abataknews.com ) 23 मई,2017 ; केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के पड़ौसी बूँद-बूँद पानी को तरसे, एक महीने से खरीदकर पानी पीते है। सेक्टर 28 में शहरवासी राजग सरकार की 3 साल की उपलब्धियॉ प्यासे ही मनाएंगे।  एक महीने से मंत्री के सैक्टर 28 में 500 परिवार 3 दिन से  बूंद - बूंद को तरस रहे हैं।  सरकारी ट्यूब वेल में पानी नहीं क्योंकि धनाढ्य लोगों ने अवैध ट्यूबवेल अपने अपने घरों में लगाए हुए है। गुस्साए लोग सरकारी ट्यूबवेल नंबर 14 पर एकत्रित हुए और क्षेत्र के पार्षद एवं वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के खिलाफ नारेबाजी की। सेक्टर 28 निवासी सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप कश्यप ने अबतक न्यूज़ पोर्टल को बताया कि हम लोग पिछले एक महीने से पानी खरीद खरीद कर पी रहे है।  केंद्र की सरकार 3 साल की उपलब्धि का जश्न मन रही है हम लोग प्यासे है। मंत्री के पड़ोस में सेक्टर 28 बी पॉकेट मकान नंबर 200 वाली पॉकेट में पानी की किल्लत से सेक्टर 28 निवासी परेशानी उठा रहे है। 

तीन साल के विकास कार्यो की उपलब्धियां गिनवाने वाली भाजपा सरकार में फरीदाबाद से सांसद और केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के निवास क्षेत्र सैक्टर 28 में पिछले तीन दिनों से पानी की एक एक बूंद के लिये सैक्टरवासी तरस रहे है, वीआईपी सैक्टर में रहने वाले करीब 500 परिवारों को पिछले तीन दिनों से पानी नहीं मिल रहा है, सप्लाई का पानी न आने के कारण लोगों को दफ्तर भी गर्मी के मौसम में बिन नहाये जाना पड रहा है और बच्चे भी स्कूल मुंह धोकर ही जा रहे हैं। घरों के बाथरूम में गंदे कपडे भी पानी का इंतजार कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं चल रहा है कि वह मंत्री के सैैक्टर में रहते हैं जो आम सुविधायें लोगों को मिलनी चाहिये वो उन्हें नहीं मिल रही हैं, वहीं मंत्री के पीए सतवीर नागर का कहना है कि रैनीवैली पानी की पाईप बदली जा रही है जल्द लोगों को पानी मिलेगा।
वीआईपी सैक्टरों में रहने वालों का क्या हाल है इसका उदाहरण हम आपको केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुजर्र के सैक्टर 28 में दिखाते हैं जहां पिछले तीन दिनों से करीब 500 परिवार सप्लाई से आने वाले पानी की एक एक बूंद के लिये तरस रहे हैं, घरों में पानी खींचने की मोटर लगाने के बाद उन्हें लगातार 10 -10 घंटों तक चला रहे हैं उसके बाद पानी उनकी टंकी से नहीं निकल रहा है, सैक्टरवासी पानी के इंतजार में टंकी को बार - बार खोलकर देख रहे हैं शायद पानी आ जाये।
इस बारे में सैक्टर 28 निवासी एक महिला से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पिछले 10 दिनों पानी का ड्रामा उन्हें बहुत परेशान कर रहा है कभी सुबह आता है तो कभी शाम को पिछले तीन दिनों से तो बिल्कुल भी पानी नहीं आ रहे हैं बाथरूम में गंदे कपडों का ढेर लग गया है और घर की  साफ सफाई भी नहीं हो पा रही है, इतना ही नहीं परिवार के सदस्य बिन नहाये गर्मी के मौसम में दफ्तर जा रहे हैं तो बच्चे भी हाथ मुंह धोकर ही स्कूल जा रहे हैं।
वहीं सैक्टर 28 निवासी एस के चौपडा की माने तो उन्हें पता ही नहीं लग पा रहा है कि वे केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के गृहक्षेत्र वीआईपी सैक्टर 28 में रह रहे हैं जहां पिछले 3 दिनों से पानी के दर्शन तक नहीं हुए हैं, वीआईपी सैक्टर में भी उन्हें आम नागरिक वाली बुनियादी सुविधायें नहीं मिल रही हैं।
सैक्टर में आलम ये है कि रैनीवाल पानी की पाईप की खुदाई की जा रही है, और खुदाई करने वाले निगम कर्मचारियों के पास न तो जमीन के अंदर डली हुई पाईप लाईन का कोई नक्शा है और न ही कोई जानकारी, बस अंदाजे के साथ कर्मचारी लोगों के घरों के सामने गड्डे पर गड्डे किये जा रहे हैं। वहीं इस पूरे मामले में मंत्री के पीए सतवीर नागर का कहना है कि रैनीवैल पानी की पाईप लाईन चैक की जा रही है जिसका कार्य चल रहा है जल्द ही पानी की सुविधा लोगो को फिर से मिलने लगेगी।


loading...
SHARE THIS

0 comments: