Saturday, May 13, 2017

सातवें वेतन आयोग और 11 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन


फरीदाबाद, 13 मई,2017 (abtaknews.com ) सातवें वेतन आयोग और 11 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर आज म्यूनिसिपल कारपोरेशन एम्पलाइज फेडरेशन के पदाधिकारियों ने केन्द्रीय राज्य मन्त्री कृष्णपाल गुर्जर के माध्यम से हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को ज्ञापन भिजवाया। इससे पहले फैडरेशन ने 9 मई को निगमायुक्त सोनल गोयल, 5 मई को  महापौर सुमन बाला को  और 3 मई को निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा था। ज्ञापन देने वालों में फैडरेशन के अध्यक्ष रमेश कुमार जागलान, महासचिव महेन्द्र कुमार चौटाला, वरिष्ठ उपप्रधान शाहबीर खान, कोषाध्यक्ष रण सिंह भडाना, कार्यालय यूनियन के वरि0 उप प्रधान नरेश बैसला, उप प्रधान संजय हसीजा, सचिव दशरथ, अतर सिंह भडाना, संगठन सचिव अशोक ठाकुर,   प्रैस सचिव अजय दुआ, इंजीनियरिंग एसो. के प्रधान अशोक रावत, अमित चौधरी, धर्मवीर धामा, संजय चपराना, महेन्द्रपाल, कर्मचन्द बघेल, रमेश पहलवान, अमित शर्मा सहित अन्य पदाधिकारीगण शामिल थे।

आज सैक्टर-28 स्थित नगर निगम स्टोर वा नगर निगम के कर्मचारी एकत्रित हुये तथा म्यूनिसिपल कारपोरेषन एम्पलाइज फेडरेषन के तत्वावधान जुलूस के रुप में जाकर केन्द्रीय राज्य मन्त्री कृष्णपाल गुर्जर के आवास पर मुख्यमंत्री , हरियाणा सरकार के नाम ज्ञापन दिया जिसकी अध्यक्षता फैडरेषन के प्रधान रमेष कुमार जागलान ने की। केन्द्रीय राज्य मन्त्री के कार्यवष बाहर गए होने के कारण उनकी अनुपस्थिति में ज्ञापन उनके पुत्र व नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी ने लिया। फैडरेशन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने कहा कि जब तक सरकार व प्रशाासन हमारी मांगों को पूरा नहीं कर देते तब तक फैडरेशन का आंदोलन जारी रहेगा। इस कडी में 20 मई को कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल, 24 मई को मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा, 3 जून को विधायक श्री मूलचंद शर्मा, 10 जून को विधायक श्री नगेन्द्र भडाना को ज्ञापन सौपेंगे।

फैडरेशन के अध्यक्ष रमेश कुमार जागलान ने कहा कि हरियाणा सरकार कर्मचारियों के साथ भेदभाव की नीति अपना रही है। सरकार द्वारा अन्य विभागों में तो सातवां वेतन लागू हो चुका है परन्तु फरीदाबाद नगर निगम में अभी भी सातवें वेतन लाभ से वंचित है। सरकार तथा प्रशाासन सातवां वेतन आयोग लागू न करके उक्त कर्मचारियों के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने सातवें वेतन आयोग का लाभ नगर निगम कर्मचारियों को तुरन्त नहीं दिया तो आंदोलन उग्र रूप धारण कर लेगा  यहां यह भी बताना उचित होगा कि प्रशासन कर्मचारियों की स्थानीय मांगों और मुद्दों को नजर अंदाज कर रहा है जिससे कर्मचारियों में भारी रोष व्याप्त है। अगर शीघ्र ही सरकार और प्रशासन ने कर्मचारियों की मांगों को लागू नहीं किया तो फैडरेशन एक बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा जिसकी जिम्मेदारी  हरियाणा सरकार व नगर निगम प्रशसन की होगी।  ज्ञापन लेने के उपरांत नगर निगम वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी द्वारा यह आश्वासन दिया गया कि फैडरेशन द्वारा सातवें वेतन आयोग और 11 सूत्रीय मांग पत्र की मांग को मुख्यमंत्री महोदय को भेजते हुये निगम मे भी 7वे वेतन का लाभ देने व निगम में लम्बें समय से कार्य कर रहे दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को प्रमुखता देते हुयेें सिफारिश की जायेगी तथा  जल्द से जल्द 7वें वेतन आयोग के साथ फैडरेशन की 11 सूत्रीय मांगों का समाधान किया जायेगा।


loading...
SHARE THIS

0 comments: