Monday, May 22, 2017

जिला उपायुक्त समीरपाल सरों ने किया जांच शिविर का उद्घाटन, 1100 की जाँच, बांटी मशीनें


फरीदाबाद(abtaknews.com)22 मई,2017 ; श्री सिद्धदाता आश्रम के संस्थापक वैकुंठवासी स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर विशाल स्वास्थ्य जांच शिविर का उद्घाटन जिला उपायुक्त समीरपाल सरों ने किया। उन्होंने दर्जनों लोगों को जरूरी उपकरण भी दिए। इस अवसर पर आश्रम के वर्तमान आचार्य अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने सुबह वैकुंठवासी स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की समाधि पर पहुंचकर पूजा अर्चना की और फूलों की चादर ओढ़ाई। इस मौके पर शहनाई वादन को सभी ने सराहा। स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी ने अपने प्रवचन में भक्तों को बाबा की शिक्षाओं की याद दिलाई और कहा कि वह कहीं नहीं गए और पहले से अधिक कृपाएं हम पर बरसा रहे हैं। उनके बताए मार्ग पर चलने वालों के जीवन सुगम्य हो जाएंगे। 

इस अवसर पर आयोजित मेगा हेल्थ चैकअप कैंप का उद्घाटन जिला उपायुक्त समीरपाल सरों ने किया। उन्होंने सभी डाक्टरों से भी परिचय प्राप्त किया और भक्तों को दिए संक्षिप्त संबोधन में कहा कि आश्रम के अंदर प्रवेश करते ही असीम शांति का आभाष हुआ है। जिससे वह यहां बार बार आना चाहेंगे। उन्होंने एक कहानी के माध्यम से बताया कि गुरु की बात को मानकर सेवा करने वालों के जीवन धन्य हैं। उन्होंने करीब दो दर्जन लोगों को कानों की मशीनें वितरित कीं। वहीं करीब 60 सेवाभावी चिकित्सकों एवं सेवकों को भी गिफ्ट दिए। 
आज के हेल्थ चैकअप कैंप में दिल्ली के बत्रा अस्पताल सहित अन्य चिकित्सकों ने करीब 1100 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान भक्ति संगीत एवं मीठे पानी छबील व फलों के लंगर का भी लोगों ने लाभ उठाया। इस मौके पर दिल्ली के पूर्व विधायक श्री पंडित टेकचंद शर्मा, रेडियो एनजीएफ के निदेशक एवं आबकारी विभाग के पूर्व संयुक्त आयुक्त श्री डा मुकेश गंभीर ने भी गुरु महाराज एवं आश्रम के बारे में अपने विचार रखे। 
गौरतलब है कि स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज ने वर्ष 1989 में फरीदाबाद के सूरजकुंड रोड पर श्री सिद्धदाता आश्रम की स्थापना की थी। और वर्ष 2007 में आश्रम परिसर में श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम की स्थापना की वैकुंठगमन कर गए थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: