Sunday, May 28, 2017

मानव रचना इंटरनैशनल स्कूलों की श्रृंखला का रहा 100 प्रतिशत रिजल्ट


-


फरीदाबाद(abtaknews.com)28 मई, 2017;मानव रचना इंटरनैशनल स्कूलों की श्रृंखला ने अपने 100 प्रतिशत रिजल्ज के साथ मानव रचना शैक्षणिक संस्थान को गौरांवित कर दिया है। रविवार को घोषित हुए बारहवी सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल सेक्टर 14 व मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल चार्मवुड का प्रदर्शन 100 प्रतिशत रहा। सत प्रतिशत रिजल्ट के साथ स्कूल में खुशी की लहर है।
सैक्टर 14 स्थित मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल की सोनिशा कुकरेजा ने 98.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कॉमर्स टॉप किया है। वहीं इसी स्कूल की जानह्वी गोदारा ने नॉन मेडिकल में 97 प्रतिशत प्राप्त किया। इसके अलावा कत्यायनी कपिल ने ह्यूमैनिटीज में 89.25 प्रतिशत प्राप्त कर इस क्षेत्र में स्कूल टॉप किया है।
वहीं चार्मवुड स्थित मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल के शुभम शर्मा ने नॉन मेडिकल में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसी के साथ सोनी गुप्ता ने मेडिकल में 96 प्रतिशत व अंजु शर्मा ने कॉमर्स में 96 प्रतिशत प्राप्त कर अपनी अपनी स्ट्रीम में स्कूल टॉप किया है।
मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल अपने स्टूडेंट्स के सर्वणीम विकास पर फोकस करता है और प्रतिभाओं को निखारकर उन्हें हर तरह की प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करता है। इसी सोच का परिचय बारहवीं के बेहतरीन रिजल्ट ने पेश किया है।
इस बारे में मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल सेक्टर 14 की प्रिंसिपल श्रीमति ममता वाधवा का कहना है कि बारहवीं क्लास का बेहतरीन रिजल्ट स्टूडेंट्स व टीचर्स की मेहनत का नतीजा है। हम मानव रचना में मानव की रचना पर फोकस करते हैं। हम यहां पर केवल स्टूडेंट्स नहीं, बल्कि बेहतरीन स्टूडेंट्स तैयार करने में विश्वास रखते हैं। इसी सोच का नतीजा हमारे रिजल्ट में देखने को मिला है। हमें हमारे स्टूडेंट्स पर गर्व है कि उन्होंने हमारे विश्वास पर खरा उतरकर खुद की काबलियत को साबित किया।
क्या कहते हैं टॉपर्स
सोनिशा कुकरेजा का कहना है कि उसने स्कूल टॉप केवल अपने परिवार व टीचर्स के सही मार्ग दर्शन के कारण किया है। सोनिशा का कहना है कि वह अपने परिवार और स्कूल के बिना कुछ नहीं है और अब वह इसी साथ के साथ भविष्य में कई नई ऊंचाइयों को छूना चाहती है।
वहीं एमआरआईएस चार्मवुड के शुभम शर्मा का कहना है कि उसकी 100 प्रतिशत मेहनत ने ही उसे इसे मुकाम तक पहुंचाया है। शुभम ने पूरे साल एक ही लगन व जज्बे के साथ तैयारी की। वह अपने पेरेंट्स व स्कूल को हर संभव सहयोग के लिए धन्यवाद करना चाहता है।
स्पेशल चाइल्ड ने प्राप्त किए 92.25 प्रतिशत
मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल 14 के स्पेशल चाइल्ड ने सभी चुनौतियों को पीछे छोड़ते हुए नॉन मेडिकल में 92.25 प्रतिशत प्राप्त किए हैं। स्कूल को इस स्पेशल चाइल्ड कपिल जांगिड पर गर्व है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: