Wednesday, April 26, 2017

निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार व अनियमितताओं के विरोध में एकजुट होने लगे कर्मचारी


mcf-federation-employees-union-agitation-against-corruption-in-mcf-faridabad

फरीदाबाद, 25 अप्रैल,2017(abtaknews.com)  म्युनिस्पिल कारपोरेशन ईम्पलाईज फैडरेशन ने अपने संस्थापक महासचिव रतन लाल रोहिल्ला के द्वारा निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार व अनियमितताओं के विरोध में शुरू की गई मुहिम के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों का जोरदार समर्थन करते हुए निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।  फैडरेशन के तत्वाव्धान में निगम मुख्यालय पर आज प्रातः आयोजित एक प्रदर्शन में बाकयदा इस आशय का एक प्रस्ताव भी पारित किया गया और सरकार से श्री रोहिल्ला के द्वारा उठाए गए मुद्दों को गम्भीरता से लेकर इनकी उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है। फैडरेशन ने चेतावनी दी है कि यदि रोहिल्ला के साथ कुछ भी अनहोनी हुई तो इसके लिए हरियाणा सरकार व नगर निगम प्रशासन जिम्मेवार होंगे। प्रदर्शनकारियों को फैडरेशन नेताओं के इलावा रतन लाल रोहिल्ला ने भी सम्बोधित किया।

फैडरेशन के अध्यक्ष रमेश कुमार जागलान, महासचिव महेन्द्र चैटाला, वरिष्ठ उपप्रधान शाहाबीर खान व संस्थापक महासचिव रतन लाल रोहिल्ला ने प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए आरोप लगाया कि हजारों कर्मचारियों में से केवल दो-तीन दर्जन अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा की जा रही अनियमितताओं व भ्रष्टाचार के कारण न केवल नगर निगम का पूरा सिस्टम अस्त-व्यस्त हो गया है, बल्कि पूरा नगर निगम क्षेत्र एक तरह से दुर्दशा का शिकार है।   उन्होंने कहा कि अब पानी सिर से उपर जा चुका है और निगम व शहर को बरबादी के लिए जिम्मेवार लोगों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो या ऐसी ही एजेंसी से जांच करवाने के बाद अनिवार्य तौर से दंडित किया जाना चाहिये।

पूर्व कर्मचारी नेता रतन लाल रोहिल्ला ने अपने सम्बोधन में स्पष्ट किया कि  उसकी आवाज किसी व्यक्ति विशेष या बा्रंच के विरूद्ध न होकर के निगम कोष को बेरहमी से लूटने वाले हर प्रकार के तत्वों के विरूद्ध है, जो कि एक देशभक्ति की कार्यवाही है।  उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री व राज्य के मुख्यमंत्री के द्वारा भ्रष्टाचार व भ्रष्टाचारियों को कुचल देने के आह्वान से प्रेरित होकर के यह संघर्ष शुरू किया गया है, जो कि कुछ दिनों के बाद फरीदाबाद की सड़कों पर नजर आयेगा।
------------------------------------
कूलर, पीने के पानी की व्यवस्था करने, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने और अन्य कर्मी मांगों के समर्थन में आज मंगलवार को निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए फरीदाबाद नगर निगम के कर्मचारी।

फरीदाबाद, 25 अप्रैल। फरीदाबाद नगर निगम  मुख्यालय सहित निगम फरीदाबाद ओल्ड व बल्लभगढ क्षेत्रिय कार्यालयों में इतनी भीषण गर्मी के बावजूद कूलर व पीने के पानी की व्यवस्था न किये जाने के रोषस्वरूप निगम के कर्मचारियों ने आज यहां अतिरिक्त निग्मायुक्त कार्यालय के बाहर म्युनिस्पिल कारपोरेशन ईम्पलाईज फैडरेशन के प्रधान रमेश कुमार जागलान, महासचिव महेन्द्र चैटाला, वरिष्ठ उपप्रधान शाहाबीर खान, सचिव नरेश कुमार बैंसला, संस्थापक महासचिव रतन लाल रोहिल्ला व कार्यालय कर्मी यूनियन के सचिव दशरथ कुमार के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया।  इन कर्मचारियों ने चेतावनी दे दी कि यदि कर्मचारियों की इन समस्याओं का निवारण करने सहित दो महीने से अधिक समय से लिपिकों के पदोन्नति सम्बन्धि मामले को क्लीयर नहीं किया गया तो निगम के तीनों जोनों के कर्मचारी पैन डाउन टूल डाउन पर चले जायेंगे।
 फैडरेशन अध्यक्ष रमेश कुमार जागलान व महासचिव महेन्द्र चैटाला ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि  पैन डाउन टूल डाउन का नोटिस देने के तुरंत बाद  अतिरिक्त निग्मायुक्त पार्थ गुप्ता व फैडरेशन नेताओं के बीच हुई बैठक में  पीने के ठंडे पानी के कूलर की व्यवस्था मंगलवार सायं तक करने के निर्देश दे दिये गये, 60-70 कूलर किराये पर लेकर लगाने की बजाए केवल 10 ए.सी. लगाने और कर्मियों की पदोन्नति सम्बन्धि मामले को तत्काल क्लीयर करने का विश्वास अतिरिक्त निग्मायुक्त के द्वारा दिया गया, जिसके बाद कल होने वाले पैन डाउन टूल डाउन कार्यक्रम को आगामी सोमवार तक स्थगित कर दिया गयां  कर्मी नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि सोमवार तक तयशुदा बातों को लागू नहीं किया गया तो मंगलवार को कर्मी पैन डाउन टूल डाउन पर चले जायेंगे। आज के इस प्रदर्शन में अन्य के इलावा कर्मी नेता रण सिंह भड़ाना, कर्म चंद बघेल, महेन्द्रपाल, सीमा भाटिया, अजय दुआ, सृष्टि बब्बर, धीर सिंह, सुरजीत नागर, संजय हसीजा, बिनेश हुड्डा आदि ने भाग लिया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: