Tuesday, April 4, 2017

पैरा ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट कंचन लखानी का फरीदाबाद में जोरदार स्वागत


kanchan-lakhani-win-gold-medal-welcome-in-faridabad


फरीदाबाद, 4 अप्रैल,2017(abtaknews.com ) इंसान में अगर जज्बा और आत्मविश्वास हो तो वो किसी भी मंजिल को पार कर सकता है। उक्त कहावत को आज चरितार्थ कर दिया जवाहर कालोनी की रहने वाली कंचन लखानी ने। जयपुर में पैरा ओलंपिक गेम में शार्टपुट थ्रो, डिस्कस थ्रो और जैबलिंग थ्रो में तीन गोल्ड मैडल लाकर न केवल अपने परिवार पिता सुनील लखानी, माता पुष्पा लखानी का नाम रोशन किया अपितु अपने शहर का नाम भी रोशन कर दिया। कंचन लखानी का एक हाथ न होना और आधे शरीर का धड़ काम न करने पर भी न अपनी मेहनत, लगन और आत्मविश्वास के बल पर तीन गोल्ड मैडल जीतना न केवल आश्चार्यजनक है अपितु उन्होंने समाज में अपनी एक नई पहचान बनाकर दूसरों को जीना भी सिखाया। जयपुर में हुई पैरा ओलपिंक गेम में तीन गोल्ड मैडल जीतकर आने की खुशी में हरियाणा के पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा और जवाहर कालोनी मार्किट एसोसिएशन के पदाधिकारीगण और परिवार जनों न केवल उनका ढोल नगाड़ों से स्वागत किया अपितु उन्हें अपने सिर आंखों पर बैठा कर ढेर सारी बधाईयां दी। पूर्व मंत्री ने हमें नाज है कंचन लखानी पर जिन्होंने अपनी मेहनत, लगन और ईमानदारी से न केवल हमारी कालोनी का नाम रोशन किया अपितु समाज को एक नई दिशा प्रदान की है। ट्रेन की चपेट में एक हाथ गवाने और शरीर का धड़ काम न करने के बावजूद भी इस देश की पुत्री कंचन लखानी ने हिम्मत नहीं हारी। हमें इनसे सीख लेकर आगे बढऩा चाहिए। पूर्व मंत्री ने कहा कि हमारी एनआईटी विधानसभा में ऐसे कई शख्स है जिन्होंने न केवल एनआईटी विधानसभा का नाम रोशन किया अपितु समाज में अपनी अलग पहचान बनाई है जिनका एनआईटी विधानसभा सदा आभारी रहेगा।
kanchan-lakhani-win-gold-medal-welcome-in-faridabad

कंचन लखानी ने गोल्ड मैडल जीतने का श्रेय अपना कोच के मास्टर नरसिंह राम और अपने परिवार और जवाहर कालोनीवासियों को दिया। उन्होंने कहा कि कोच के सर नरसिंह राम जो फरीदाबाद के राजा नाहर सिंह स्टेडियम में फ्री कोचिंग देते है। कंचन लखानी न केवल खेलों में अपनी कोचिंग करती है अपितु वह गरीब बच्चों को नि:शुल्क पढ़ाई की कोचिंग भी देती है।
कंचन लखानी का पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर मुकेश शर्मा, पूर्व पार्षद माया शर्मा, मार्किट कमेटी के प्रधान नीरज भाटिया, पुष्पा लखानी, रेखा चावला, वंदना वालिया, भजनलाल, बीबा कथूरिया, सुंदरलाल, सुभाष पांचाल, लेखराज, सुशील भाटिया, पप्पू चाय वाला, चुन्नीलाल, इन्द्रप्रकाश, बब्बू, सरदार परमजीत सिंह, इन्द्रपाल, अशोक सहित सैकड़ों गणमान्य लोगों ने उनका फूलमालाओं और मिठाई खिलाकर स्वागत किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: