Sunday, April 30, 2017

तक्ष अस्तपताल एवं पूर्वी सेवा समिति द्वारा स्वास्थ्य जाँच शिविर


health-checkup-camp-by-taksh-hospital-faridabad
फरीदाबाद 30 अप्रैल,2017(abtaknews.com ) तक्ष अस्तपताल एवं पूर्वी सेवा समिति द्वारा संजय गांधी मैमोरियल नगर में आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर का शुभारंभ अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम पार्थ गुप्ता द्वारा किया गया। इस अवसर पर बाल शल्य चिकित्सक डा. श्वेता मल्होत्रा, बाल रोग विशेषज्ञ आशीष कुमार, ईएनटी डा. सौरभ चक्रवती ने अपनी टीम के साथ आये हुए मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। इस अवसर पर पार्थ गुप्ता ने कहा कि इस तरह के शिविर जरूरतमंद लोगों के लिए रामबाण साबित होते है। उन्होंने इस शिविर के आयोजनकर्ता तक्ष अस्पताल एवं पूर्वी सेवा समिति की भूरि भूरि प्रशंसा भी की एवं कहा कि इन लोगों से अन्य संस्थाओं व अस्पतालों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।
इस अवसर पर बाल शल्य चिकित्सक डा. श्वेता मल्होत्रा ने बताया कि इस शिविर में लगभग 500 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गयी एवं उन्हें बीमारियों से किस तरह से बचा जाये की जानकारी दी। डा. श्वेता मल्होत्रा ने बताया कि इस शिविर में ज्यादातर वह लोग आते है जो कि आर्थिक रूप से कमजोर होते है और ईलाज कराने में सक्षम नहीं होते इसीलिए अस्पताल इस तरह के शिविरो का आयोजन कर उन लोगों की सहायता करने का काम कर रहा है। उन्होंने कहाकि तक्ष अस्पताल द्वारा आयोजित शिविरो में हम आने वाले लेागों को बीमारियों से किस तरह से बचा जाये की भी जानकारी देते हे साथ ही उन्हें स्वास्थ्य शिक्षा भी मुहैया कराते है ताकि वह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रख सके।
शिविर में आने वाले मरीजों की जांच बाल रोग विशेषज्ञ डा. आशीष कुमार एवं ईएनटी विशेषज्ञ डा. सौरभ चक्रवती ने आये हुए मरीजों को बीमारी को ना छुपाये एवं बीमारी का पता लगते ही उसकी जांच करवाये की अपील की। इस अवसर पर समाजसेवी धर्मवीर भडाना, पूर्व महापौर सूबेदार सुमन, पूर्व पार्षद योगेश ढींगडा, हरीश मल्होत्रा सहित अन्य समाजसेवी एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: