Friday, April 7, 2017

डीसी समीर पाल ने किया नीमका जेल का निरीक्षण, महिला कैदियों को किया प्रेरित


  
faridabad-dc-samir-pal-visit-neemka-jail-faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com)जिला उपायुक्त समीर पाल ने नीमका जेल का निरीक्षण करके महिला व पुरूष केदियों के बेरिकों और उन्हे मिलने वाली सुविधाओं के अलावा जेल कैम्पस और मुलाकाती कक्ष का मुआयना किया और संतोष प्रकट किया, जेल में फिलहाल सबकुछ ठीक है। एनजीओं की सहायता से वे जेल में और बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास करेगें। डीसी ने जेल में केदियों को सिखाएं जा रहे तकनीकि और गैर तकनीकि कार्यों का भी निरीक्षण किया और कहा कि इससे केदियों को बहार जाकर काम तलाशने में मदद मिलेगी। उन्होनें महिला केदियों की मांग पर जेल में चॉकलेट बनाने और उन्हे पयर्टन विभाग के काऊंटरों तक पुंहचाने का भी आश्वासन दिया। 
नीमका जेल में निरीक्षण करने पंहुचे उपायुक्त समीर पाल का जेल प्रशासन स्वागत किया और केदियों द्वारा तैयार किए देश भक्ति कार्यक्रम उन्हे दिखाये गए। उपायुक्त ने जेल में महिला व पुरूष केदियों के बेरिकों, जेल कैम्प्स, मुलाकाती कक्ष और डिस्पैंसरी का मुआयना किया। उन्होने जेल में केदियों को सिखाएं जा रहे पेंटिग, टेलरिंग और तकनीकी ज्ञान के बारे में भी जानकारी ली। उपायुक्त ने संतोष व्यक्त किया कि जेल में फिलहाल सबकुछ ठीक है। उन्होने वहां मिलने आए केदियों के परिजनों से भी मुलाकात करके उनकी समस्याओं के बारे मे जानकारी ली। 
उपायुक्त समीर पाल ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से केदियों का मानसिक तनाव कम होगा और तकनीकि व दूसरे काम सीखने से उन्हे बहार जाने पर काम तलाशने में मदद मिलेगी। उन्होने कहा कि महिला केदियों ने चॉकलेट बनाने की मांग रखी है, रेडक्रास व दूसरी सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से वे उनकी इस मांग को पूरा कराने के साथ-साथ यह सामान पयर्टन निगम के सेल काऊंटरों पर बेचने की व्यवस्था भी करायेगें। उन्होने कहा कि कुछ सुविधाओं का यहां अभाव है, जिन्हे वे एनजीओं की मदद से पूरा कराने का प्रयास करेगें।


loading...
SHARE THIS

0 comments: