Thursday, April 20, 2017

कांग्रेस की जम्मू कश्मीर सरकार को बर्खास्त करने की मांग, फूंका प्रधानमंत्री मोदी का पुतला

congress-party-workers-agitation-faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com ) जम्मू कश्मीर में असामाजिक लोगों द्वारा किए जा रहे सैनिकों के अपमान के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया। सांसद दीपेंद्र हुड्डा के निर्देशासनुसर फरीदाबाद युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के माध्यम से उन्होंने राष्ट्रपति से जम्मू कश्मीर की पीडीपी व बीजेपी गठबंधन की सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका। मौके पर युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार मुख्य रुप से मौजूद थे।
congress-party-workers-agitation-faridabad

युवा कांग्रेसी सबसे पहले सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर के गेट पर इक्कठा हुए। यहां से जूलुस निकालते हुए लघु सचिवालय के सामने पहुंचे और प्रधानमंत्री का पुतला जलाया। इस दौरान बीजेपी व पीडीपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। मौके पर युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि जम्मू कश्मीर में जिस तरह से सैनिकों का अपमान किया जा रहा है, वह बर्दाश्त के काबिल नहीं है। आजादी के 70 साल बाद पहली बाद सैनिकों के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। लोग सैनिकों पर पत्थर फैंक रहे हैं, गालियां दे रहे हैं और उनके साथ धक्का मुक्की कर रहे हैं। ऐसे में सरकार द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह उल्टा सैनिकों के खिलाफ मुकदमें दर्ज कराए जा रहे हैं। अगर कोई सैनिक आवाज उठाता है, तो बीजेपी सरकार उसे दवा देती है। बीएसएफ जवान तेज बहादुर इसका ताजा उदाहरण है। सरकार की लापरवाही से सैना में फैली अव्यवस्था के खिलाफ आवाज उठाने वाले हरियाणा के रेवाड़ी शहर के निवासी तेज बहादुर को बर्खास्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना सीना 56 इंज का बताते थे और सैनिकों का अपमान न सहने की बात करते थे, लेकिन अब उनके 56 इंच के सीने की हवा निकल गई है। यही कारण है कि सैनिकों का लगातार अपमान होने के बाद भी सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सैनिकों के अपमान को देखते हुए सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के निर्देशानुसा युवा कांग्रेस ने इसके खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी है। इसी क्रम में गुरूवार को यह पहला प्रदर्शन किया गया था। सैनिकों के सम्मान के लिए हम अागे भी अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। 
मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बीजेपी व पीडीपी गठबंधन की सरकार है और केंद्री में भी बीजेपी की सरकार है। इसके बावजूद सैनिकों के साथ इस तरह का व्यवहार होने के बाद भी सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष नितिन सिंगला ने कहा कि सैनिक दिन रात देश की सेवा के लिए बॉर्डर पर तैनात रहते हैं। हम उनका इस तरह से अपमान सहन नहीं करेंगे। आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने के चलते हमने राष्ट्रपति से जम्मू - कश्मीर सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। मौके पर जिला उपप्रधान रोहित, बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष चुन्नू राजपूत, तिगांव विधानसभा अध्यक्ष अनिल चेची, एनअाईटी अध्यक्ष सागर, जिला महासचिव सतेंद्र, राजेश खटाना, सागर कौशिक, बंटी हुड्डा, गुड्डू, सुरेंद्र, अरुण, नफीस खान, सरफराज खान, नवीन चौधरी, सत्ते भड़ाना, नसीम मेवाती, इफ़तेकार खान, अत्ताउल्लाह खान, नीरज जाखड़, हर्षवर्धन के साथ अन्य युवा कांग्रेसी मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: