Friday, April 21, 2017

सीटू हरियाणा राज्य कमेटी ने जींद मामले में किया प्रदर्शन


citu-agitation-haryana

चंडीगढ (abtaknews.com) सीटू हरियाणा राज्य कमेटी ने कल जीन्द में सीटू कार्यालय में एक भट्ठा मलिक द्वारा सीटू व लाल झंडा भट्ठा मजदूर यूनियन के राज्य उपाध्यक्ष पर गुडों के साथ किए गए हमले की कड़े शब्दो में निंदा की है। सीटू ने मांग की है कि हमलावर भट्ठा मालिक को तुरंत गिरफतार किया जाए व हड़ताली मजदूरों की मांगो का समाधान किया जाए।
सीटू के प्रदेश अध्यक्ष सतबीर सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कुमार, महासचिव जयभगवान, कोषाध्यक्ष सुखबीर सिंह ने कहा कि जीन्द जिला के भट्ठा मजदूर अपनी दिहाड़ी बढ़वाने व अन्य जायज मांगों को लेकर 12 अप्रैल से हड़ताल पर हैं। भट्ठा मालिक भट्ठों पर श्रम कानूनों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। सरकारी मशीनरी, जिला प्रशासन व श्रम विभाग बेशर्मी के साथ मालिकों के साथ खड़े हैं व जायज मांगों का समाधान नहीं करवा रहे हैं।  यूनियन व सीटू के राज्य उपाध्यक्ष रमेश जो मजदूर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं पर कल पहले एक भट्ठा मालिक द्वारा मार देने की धमकी भरा फोन आया व कुछ समय बाद वह गुंडों के साथ यूनियन कार्यालय में हमला कर दिया। पुलिस को की गई शिकायत के बावजूद अभी तक दोषी को गिरफतार नहीं किया गया है।
सीटुू ने चेतावनी दी है कि जल्द ही हमलावर भट्ठा मालिक को गिरफतार किया जाए व आंदोलनरत मजदूरों की मांगो का प्रशासन समाधान निकलवाए। आज जीन्द में हजारों मजदूरों ने इसे लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन को सीटू राज्य कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कुमार, उपाध्यक्ष रमेश कुमार, कोषाध्यक्ष सुखबीर सिंह व सीपीआईएम राज्य सचिव सुरेन्द्र सिंह ने संबोधित किया।  सीटू ने चेताया है कि यदि जल्द से जल्द मांगों का समाधान नहीं होता है तो राज्यभर में आन्दोलन शुरू कर दिया जाएगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: