Sunday, April 9, 2017

वक्फ बोर्ड के चेयरमैन चौ. रईसा खान ने ली अंजूमन इस्लामिया कमेटी की बैठक


फरीदाबाद, 9 अप्रैल(abtaknews.com ) हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन एवं पुन्हाना के विधायक चौ. रईसा खान की अध्यक्षता में आज स्थानीय सिंचाई विभाग के विश्राम गृह में पुराना फरीदाबाद शहर के बाबा नगर स्थित स्कूल व मदरसा के सफलतम संचालन के संबंधि में अंजूमन इस्लामिया कमेटी फरीदाबाद के सदस्यों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में कमेटी के प्रधान हारूफ, सदस्य हाजी मुन्ना खान, मोहम्मद तौकीर, हाजी इरफान, वक्फ बोर्ड हरियाणा (फरीदाबाद)के रेंट कलेक्टर जमील, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं अधिवक्ता अश्वनी त्रिखा, सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता संदीप तनेजा, वक्फ बोर्ड राजस्थान के पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार, पूर्व जिला पार्षद इकराम खान तथा चाचा शफीक अहमद प्रमुख रूप से उपस्थित थे। चौ. रईसा खान ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल को हरियाणा वक्फ बोर्ड से विशेष लगाव है जिसके फलस्वरूप उन्होंने इसके गठन को मंजूरी प्रदान की। कांग्रेस सरकार ने गत लगभग आठ वर्षों से अपने कार्यकाल में इस बोर्ड के गठन का मामला लटका कर रखा हुआ था। 
उन्होंने कहा कि ओल्ड फरीदाबाद स्थित निर्माणाधीन इस स्कूल-मदरसे की वक्फ बोर्ड से लीज करवा देगें। मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने भी कमेटी के सदस्यों के अनुरोध पर इस स्कूल-मदरसे के संचालन में आर्थिक सहयोग देने के उद्देश्य से स्वैच्छिक कोष से एक लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की है। चौ. रईसा खान ने कहा कि इस स्कूल-मदरसे के संचालन में अन्य आवश्यक सहयोग देने में वक्फ बोर्ड तथा हरियाणा सरकार की ओर से भी कोई कसर बाकी नहीं रहने दी जाएगी।
बैठक में उपस्थित कमेटी के सभी सदस्यों ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल का हार्दिक आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने बोर्ड के गठन को मंजूरी देकर बरसों पुरानी समस्या का निदान करके सभी सदस्यों व समाज के लोगों के मन को जीतने की अनूठी पहल की है। सदस्यों ने सीपीएस श्रीमती सीमा त्रिखा तथा चेयरमैन रईसा खान का भी आभार जताया। इस अवसर पर हाजी वासिफ, नसीम अहमद, हाजी अशरफ तथा मुफ्ती मस्जिद ईदगाह सहित कमेटी के कई अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: