Monday, April 17, 2017

हरियाणा सरकार कालेज व विश्वविद्यालयों में शीघ्र ही फ्री वाई-फाई सेवा शुरू करेगी ; रामबिलास




चंडीगढ़,17 अप्रैल,2017 (abtaknews.com )हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार उच्चतर शिक्षा का प्राथमिकता के आधार पर डिजिटलाइजेशन कर रही है ,इसके अलावा सरकार कालेज व विश्वविद्यालयों को जहां वाई-फाई से युक्त करने की ओर अग्रसर है वहीं ऑनलाइन दाखिला की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।
श्री शर्मा आज नई दिल्ली के हैबिटेट सैंटर में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री प्रकाश जावडेकर द्वारा राष्ट्रीय उच्चत्तर शिक्षा अभियान (रूसा)के तहत शिक्षा को डिजिटल प्रोत्साहन देने के लिए विभिन्न प्रोजेक्टस को विडियो कान्फैंसिंग के माध्यम से शुरू करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। श्री जावडेकर ने इस अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों के लिए उच्चतर शिक्षा हेतु कई परियोजनाओं की शुरूआत की। इसके अलावा पोर्टल व एप लांच की। इस अवसर पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा भी मौजूद थे।
श्री शर्मा ने बताया कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय,रोहतक की कई कंप्यूटर प्रयोगशालाओं को अपग्रेड करने के लिए राष्ट्रीय उच्चत्तर शिक्षा अभियान (रूसा)के तहत 2.5 करोड़ रूपए की ग्रांट दी जाएगी। इस ग्रांट से कामर्स,लॉ,कंप्यूटर साईंस,प्रबंधन,फार्मेसी,भौतिकी व भूगोल के शिक्षण विभाग की प्रयोगशालाओं में 400 डैस्कटॉप,90 लैपटॉप तथा 56 प्रिंटर लगाए जाएंगे जिससे करीब 9000 विद्यार्थियों को लाभ होगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: