Saturday, April 22, 2017

पलवल में विकास के लिए सभी पार्टियों के विधायकों के साथ बैठक


पलवल, 22 अप्रैल,2017(abtaknews.com)उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज जन प्रतिनिधियों, प्रशासनिक एवं संबंधित जिला अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया। इस बैठक की विशेषता यह रही कि सभी पार्टियों के विधायक, राजनैतिक नेता, स्थानिय निकाय व पंचायती राज के प्रतिनिधियों की उपायुक्त ने एक साथ बैठक करके सभी विभागाध्यक्षों से जिले के विकास व गर्मी, वर्षा के मौसम में आने वाली समस्याओं के निदान बारे विस्तृत चर्चा की।


उल्लेखनीय है कि पहली बार इस प्रकार की बैठक का आयोजन होने से सभी विधायक व नेता इससे प्रभावित थे। उन्होंने इस बारे प्रशासन विशेषकर उपायुक्त की मुक्तकंठ से प्रशंसा की।लघु सचिवालय के काफ्रैंस कक्ष में आयोजित बैठक में पेयजल, विद्युत आपूर्ति, सिंचाई, सडक़, स्वास्थ्य एवं अन्य विभिन्न विषयों पर विस्तार पूर्वक गहन विचार विमर्श किया गया। बैठक में जन प्रतिनिधियों ने अधिकारियों को उक्त समस्याओं बारे क्षेत्रवार अवगत करवाया। जिस पर संबंधित अधिकारियों ने कहा कि जन-समस्याओं का शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा। 
इस अवसर पर में उपायुक्त ने विद्युत अधिकारियों को बिजली के जर्जर तार, ट्रांस्फार्मर, बिजली के खम्बे आदि समस्याओं को प्राथमिकता से हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल आपूर्ति, सिंचाई एवं सडक़ें, जोहड़ों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में सिविल सर्जन आदित्य स्वरूप गुप्ता ने स्वास्थ्य संबंधी बिमारियों जैसे डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया आदि की जांच एवं उनकी रोकथाम और ग्रसित मरीजों के ईलाज के लिए किए गए इंतजाम बारे अवगत कराया।
बैठक में मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, विधायक उदयभान, विधायक केहर सिंह रावत, विधायक टेकचंद शर्मा, पूर्व मंत्री चौ. हर्ष कुमार, पूर्व विधायक रामरत्न, जिला परिषद के उप-प्रधान संतराम बैसला, नगर परिषद की चेयरपर्सन श्रीमती इंदू भारद्वाज के अतिरिक्त नैनपाल रावत, मुकेश सिंगला, वीरपाल दीक्षित, अविनाश भारद्वाज आदि मौजूद थे।


बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी, नगराधीश आशिमा सांगवान, पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल, होडल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) प्रताप सिंह, हथीन के उपमण्डल अधिकारी (ना.) मनीष शर्मा ,जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सुरेश रविश, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता कृष्ण स्वरूप, पेयजल विभाग के अधीक्षक अभियंता ललित अरोड़ा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता अशोक कुमार, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता विरेन्द्र रावत सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: