Tuesday, April 18, 2017

पलवल में एलीवेटेड फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शीघ्र होगा शुरू



पलवल, 18 अप्रैल,2017(abtaknews.com ) पलवल जिला क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के छ: मार्गीय विस्तारीकरण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण  के अधिकारियों और संबंधित विभागीय व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।  

लघु सचिवालय में हुई बैठक के दौरान उपायुक्त ने राष्ट्रीय राजमार्ग-2 को छ: मार्गीय करने के लिए  अधिग्रहित की गई भूमि के  मुआवजे के वितरण तथा एलीवेटेड फ्लाईओवर ,सर्विस रोड़ बनाने के लिए अधिग्रहित की गई भूमि से भवनों व अतिक्रमण को हटाने के कार्य को पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण  के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के छ: लेन के विस्तारीकरण कार्य,एलीवेटेड फ्लाईओवर व दोनों ओर सर्विस रोड़ के कार्य को समयबद्ध रूप से पूर्ण करने के लिए बधाओं को दूर कर तीव्र गति से कार्य किया जाए। एलीवेटेड फ्लाईओवर व राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के छ: मार्गीय बनने पर परिवहन के आवागमन सुगम होने से लोगों को सुविधाएं होंगी। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर नाले की सफाई करने तथा राष्ट्रीय राजमार्ग को स्वच्छ रखने के निर्देश भी दिए। 

 उपायुक्त ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पलवल शहर वासियों को विभिन्न माध्यमों द्वारा सूचित करें कि एलीवेटेड पुल के निर्माण से पूर्व में अधिग्रहण की गई भूमि को अवश्य खाली करना होगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही एलीवेटेड फ्लाईओवर का कार्य शुरू हो जाएगा जो पलवल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि लोगों को यातायात के दौरान किसी प्रकार की समस्या न आए और एलीवेटेड फ्लाईओवर तथा छ: लेन निर्माण  कार्य से पूर्व सर्विस रोड़ को पूर्ण रूप से तैयार किया जाए।
    राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने पावर पे्रजेटेंशन के माध्यम से दिल्ली से आगरा तक के राष्ट्रीय राजमार्ग-2 को छ: मार्गीय बनाने के अब तक के हुए प्रगति कार्य का विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने एलीवेटेड फ्लाईओवर का कार्य शुरू करने के बारे में बताया तथा एन.एच.-2 पर चल रहे प्रगति कार्य के बारे में विस्तार से बताया। 
    बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी, पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.) एस.के. चहल, होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)प्रताप सिंह, पुलिस उपाधीक्षक अभिमन्यु, जिला राजस्व अधिकारी राम सिंह बिश्रोई, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक मौहम्मद सफी, प्रबंध (तकनीकी)धीरज सिंह,  तकनीकी लीडर के.के.गुप्ता, जे.पी. जैन, रिलायंस इन्फ्रा के राजेश मदान, रिलायंस इन्फ्रा के सचिन्द्र सिंह, दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के कार्यकारी अभियंता तथा विभिन्न संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: