Tuesday, April 25, 2017

बिजली किल्लत झेल रहे लोगों ने किया जेई व एसडीओ का घेराव


फरीदाबाद, 25 अप्रैल,2017(abtaknews.com) एनआईटी 2 जी ब्लॉक के लोग एक सप्ताह से बिजली किल्लत से जूझ रहे हैं। इसके चलते स्थानीय लोगों ने मंगलवार को पूर्व पार्षद राजेश भाटिया के साथ बिजली दफ्तर का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। लोगों का आरोप है कि वे शिकायत करने के लिए जेई के पास जाते हैं, मगर वे उनकी समस्या का समाधान करने की बजाय एक्ससीएन से मिलने की बात कह कर पल्ला झाड़ लेता है। जेई के व्यवहार से नाराज लोगों ने एसडीओ कृष्ण श्योराण से इसकी शिकायत की और उनके तबादले की मांग की। 
स्थानीय लोगों के साथ एसडीओ श्योराण के पास शिकायत लेकर पहुंचे पूर्व पार्षद ने उन्हें बताया कि विभाग ने एनआईटी 2 जी, एच व ई ब्लॉक का लोड एक ही ट्रांसफार्मर पर डाल दिया है। जी ब्लॉक के ट्रांसफार्मर पर पहले ही लोड अधिक था, दो और ब्लॉक का लोड आने के बाद उसका फ्यूज जल्दी-जल्दी उड़ जाता है। फेज पूरे नहीं आते हैं, जिसके चलते बिजली उपकरण भी फुंक रहे हैं। रात को जब घरों में पंखे, लाइट, कूलर व एसी चलने लगते हैं तो ट्रांसफार्मर लोड नहीं ले पाता और उसका फ्यूज उड़ जाता है। ऐसे में लोगों को पूरी-पूरी रात गर्मी और मच्छरों में गुजारनी पड़ती है। ऊपर से शिकायत करने पर अधिकारी न तो ढंग से जवाब देते हैं और न ही काम करते हैं। 
लोगों की समस्या सुनने के बाद एसडीओ कृष्ण श्योराण ने लोगों को आश्वासन दिया कि वे दो दिन में ट्रांसफार्मर बदलाकर समस्या का समाधान करवा देंगे। मगर इससे भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने जेई मनोज कुमार के तबादले की मांग की। स्थानीय लोगों का कहना है यदि दो दिन में उनकी दोनों समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे बिजली बोर्ड के दफ्तर के बाहर धरना देंगे और रोड जाम कर देंगे। इस मौके पर अशोक गेरा, सोनू सहगल, संजय सहगल, नंदकिशोर, संजय अरोड़ा, कौशल्या रानी, राधा रानी, सीता देवी, सुनील गेरा आदि लोग मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: