Tuesday, April 18, 2017

गुडग़ांव में आयोजित होगी एशिया की सबसे बड़ी इंफर्टिलिटी इलाज पर कांफ्रेंस


गुरगाँव 18 अप्रैल 2017(abtaknews.com ) नेशनल सोसायटी फॉर असिस्टिड रिप्रा्रेडक्शन के हरियाणा चैप्टर का 22वां राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। इस कांफ्रेंस का आयोजन 21 अप्रैल से 23 अप्रैल 2017 तक गुरुग्राम स्थित हयात रीजेंसी में किया जा रहा है। कांफ्रेंस का उद्घाटन 21 अप्रैल 2017 को हरियाणा के स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज करेंगे।
इंफर्टिलिटी पर आयोजित इस कांफ्रेंस में विश्वभर के करीब 2000 डॉक्टर भाग लेंगे। इंफर्टिलिटी की समस्या पर विशेषज्ञ डॉक्टरों की यह सबसे बड़ी कांफ्रेंस है। इस मौके पर इंडियन सोसायटी फोर असिस्टिड रिप्रा्रेडक्शन के  प्रेजिडेंट डॉ. नरेंद्र मल्होत्रा, सचिव डॉ. प्रकाश त्रिवेदी, चेयरपर्सन डॉ. मनिंदर आहुजा, कांफ्रेंस के आयोजन की चेयरपर्सन डॉ. पूनम लांबा, आयोजन सचिव डॉ. ज्योति गुप्ता, आयोजन सह सचिव डॉ. ज्योति मलिक ने बताया कि प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को विशेष रूप से इस अधिवेशन का प्रतीक चिह्न बनाया गया है। पीएनडीटी और सेरोगेसी से जुड़े नियमों पर भी चर्चा की जाएगी।
इस कांफ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया, यूके,मिडिल ईस्ट, बांगलादेश व पडोसी देशों से रिप्रोडक्शन तकनीक में महारथ हांसिल कर चुके कई दिगगज विशेषज्ञों ने वर्कशॉप के माध्यम से प्रशिक्षण दिया। आईएसएआर एक प्रतिष्ठित संस्थान है जिसका मुख्य उद्देश्य प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञों को इंफर्टिलिटी के इलाज से संबंधित तकनीकों के बारे में शिक्षा प्रदान करना है। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: