Wednesday, April 5, 2017

पलवल में बेटी बचाओं-बेटी पढाओं अभियान


होडल, (पलवल) 05 अप्रैल,2017; उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि महारानी किशोरी महाविद्यालय की बेस्ट एथलीट को बेटी बचाओं-बेटी पढाओं अभियान पलवल जिला का ब्रांड एम्बेसडर बनाया जाएगा।  होडल में महारानी किशोरी महाविद्यालय में आयोजित वार्षिक समारोह को संबोधित कर रहे थे। 
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि महारानी किशोरी महाविद्यालय में पढ रही हजारों छात्राऐं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल के सपने को साकार कर रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए पलवल जिला में 20 गांवों में कौशल विकास केंद्र शुरू किए गए है जिसमें करीब 1500 महिलाऐं प्रशिक्षण ले रही है। इन महिलाओं को फैशन डिजाईनिंग के बेहत्तर कोर्स कराकर सशक्त बनाने में प्रशासन जुटा है। उन्होंने कहा कि आज महिलाऐं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। हरियाणा की बेटी साक्षी मलिक ने ओलंपिक में पदक हांसिल कर बेटियों का गौरव बढाया है। उन्होंने लडकियों से आवाह्न किया कि वे शिक्षा व खेल के क्षेत्र में बेहत्तर प्रदर्शन करें ताकि पलवल जिला का नाम पूरे प्रदेश में ऊंचा हो। 
इस अवसर पर पूर्व मंत्री हर्ष कुमार ने कहा कि इस कॉलेज की आधारशिला शिक्षाविद् चौधरी राजेंद्र सिहं ने रखी थी और वह क्षेत्र की छात्राओं को बेहत्तर शिक्षा उपलब्ध कराकर उनके सपने को साकार कर रहे है। 
इस अवसर पर उपायुक्त ने शिक्षा व खेल के क्षेत्र में बेहत्तर प्रदर्शन करने वाली सैकडों छात्राओं को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया।इससे पूर्व जिला उपायुक्त ने कॉ्लेज में कौशल विकास केंद्र व लडकियों के लिए हेल्थ क्लब का उद्घाटन किया। कॉलेज के निदेशक दिनेश तिवारी ने जिला उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा व होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.) प्रताप सिंह को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया। 
 कार्यक्रम में होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)प्रताप सिहं, डा. गार्गी शर्मा प्रिङ्क्षसपल,पूनम भार्गव, डा. दिनेश तिवारी निदेशक, चौ.रूप सिंह,रामकरण, रूपा ठुकराल,नवीन कत्याल, रणवीर सिहं, प्रियंकर सौरोत, सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: