Tuesday, April 25, 2017

मंत्री गुर्जर ने किया शिलान्यास, करोडों से होगा तीन गांवों का विकास


फरीदाबाद, 25 अप्रैल,2017(abtaknews.com ) जिले में शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी सरकार द्वारा निरंतर रूप से पूरे करवाए जा रहे अनूठे विकास कार्यों की कड़ी में केन्द्रीय सामाजिक अधिकारिता राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने ग्राम बदरौला, कौराली व अरूआ में लगभग एक करोड़ 90 लाख रूपए की लागत से पूरे किए जाने वाले आधा दर्जन विकास कार्यों का विधिवत शिलान्यास व उद्घाटन किया। इनके अन्तर्गत एचआरडीएफ के माध्यम से उक्त तीनों गांवों में 33-33 लाख रूपये की लागत से व्यायामशाला बनाई जायेगी। ग्राम बदरौला में एक रास्ते का उद्घाटन व एक रास्ते का शिलान्यास किया गया। कौराली में 10-10 लाख रूपये की लागत से बनाई गई तीन चैपालों का उद्घाटन किया गया। इनके अलावा श्री गुर्जर ने ग्राम अरूआ में पंचायती राज विभाग के माध्यम से 30 लाख रूपये की लागत से बनाई गई बस अड्डा मार्कीट का उद्घाटन किया। उन्होंने ग्राम पंचायत अरूआ के अन्तर्गत अरूआ सहित अन्य दो गांव नया गांव व नई तोड़ में पंचायत द्वारा लगाए गए कुल 137 सीसीटीवी कैमरों का उद्घाटन भी किया।  इस अवसर पर हरियाणा सरकार में नव नियुक्त चेयरमैन एवं निगम पार्षद धनेश अदलखा, नगर निगम के वरिष्ठ उपमाहपौर देवेन्द्र चैधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता शीशपाल पहलवान व सतबीर नागर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

इस अवर पर तीनों गांवों में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए श्री गुर्जर ने कहा कि गांवों का सर्वांगीण विकास तभी सम्भव है जबकि मजबूत सीमेंटिड सडक़ें, चैपाल, व्यायामशाला तथा अन्य सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं सरकार द्वारा प्राथमिकता के आधार पर जुटाई जायें। इसी उद्देश्य को लेकर वर्तमान केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा अभूतपूर्व विकास कार्य पूरे करवा कर गांवों के विकास को नई दिशा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ-सबका विकास तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा एक- हरियाणवी एक की तर्ज पर बिना किसी भेदभाव के पूरे देश व हरियाणा प्रदेश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने में जुटे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने गांवों के लोगों द्वारा रखी गई मांगों को जल्द ही पूरा करने का भी अश्वासन दिया। गुर्जर ने कहा कि कांगे्रस की सरकार ने हमेशा भ्रष्टाचार व घोटालों के रिकार्ड बनाने का काम किया था जबकि गत लगभग तीन वर्षों से प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार के कार्यकाल में अब तक किसी भी मंत्री अथवा सांसद पर कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लग सका है। इसी प्रकार अन्य सभी भाजपा प्रदेश सरकारों के साथ-साथ हरियाणा सरकार भी पूरी ईमानदारी के साथ भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में कामयाब रही है।  चेयरमैन धनेश अदलखा ने श्री गुर्जर का स्वागत व्यक्त करते हुए लोगों को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि श्री गुर्जर अपने सभी सम्बन्धित नौ विधानसभा हलकों में एक समान रूप से विकास कार्य पूरा करवाने में जुटे हुए हैं वे इस सम्मान के बदले लोगों को विकास के रूप में सम्मान देना अच्छी तरह जानते हैं और लोगों के हर दुख-सुख में साथ खड़े हुए दिखाई देते हैं। इस अवसर पर उक्त सभी गांवों के लोगों द्वारा श्री गुर्जर, श्री अदलखा व देवेन्द्र चैधरी को पगड़ी बांध कर तथा फूल मालाएं भेंट करके उनका भव्य स्वागत किया गया।
इस मौके पर बदरौला के सरपंच जेवेन्द्र, पूर्व सरपंच गजराज व लखमी  मास्टर हरकम, कदम सरपंच, कौराली के सरपंच सुरेन्द्र सिंह बोहरे, पूर्व सरपंच राजेश व ब्रह्म नेता जी तथा अरूआ के सरपंच देवेन्द्र गोयल, पूर्व सरपंच विजयपाल, सुभाष पूर्व सरपंच, रघुराज, कृष्ण नम्बरदार, मण्डल अध्यक्ष तिगांव रविन्द्र त्यागी तथा भाजपा किसान मोर्चा तिगांव के महासचिव प्रहलाद बांकुरा, पंचायती राज के कार्यकारी अभियन्ता राजेन्द्र हुड्डा, एसडीओ प्रदीप शर्मा व फरीदाबाद के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार सहित कई अन्य सम्बन्धित अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: