Monday, April 17, 2017

सुधा रस्तोगी कालेज ऑफ डेंटल साईंस एण्ड रिसर्च एशिया में विश्वसनीय को मिला कॉलेज अवार्ड



फरीदाबाद 17 अप्रैल,2017(abtaknews.com )  संपूर्ण एशिया में विश्वसनीय डेंटल कॉलेज अवार्ड 2016 से फरीदाबाद स्थित सुधा रस्तोगी कालेज ऑफ डेंटल साईंस एण्ड रिसर्च को बैंकाक में आयोजित एक कार्यक्रम में नवाजा गया। इस अवार्ड को कालेज के सचिव श्री दीपक गुप्ता एवं मेडिकल डायरेक्टर श्रीमती गरिमा गुप्ता ने प्राप्त किया। कालेज के चेयरमैन श्री धर्मवीर गुप्ता ने कहा कि इस अवार्ड का मुख्य श्रेय वह अपनी पूरी टीम को देते है जिन्होंने इस कॉलेज को इस मुकाम पर पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि हमारा केवल यही ध्येय है कि हम सुधा रस्तोगी कालेज की पहचान विश्वास एवं ईमानदारी के रूप में देश ही नहीं विदेशों में भी बनाये और आज हमारा यह सपना पूरा भी हो गया है जब हमारे कालेज को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

चेयरमैन धर्मवीर गुप्ता ने बताया कि कालेज में नई तकनीक की आधुनिक जांच मशीने, बेहतर सुविधाएं, हरियाली से भरा हुआ कैंपस, खेल कूद के लिए विशेष मैदान, शुद्ध वातावरण सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध है। इस कॉलेज में देश व विदेशों से छात्र शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। श्री गुप्ता ने बताया कि कालेज में बीडीएस एवं एमडीएस जैसे कोर्सो का प्रशिक्षण दिया जाता है जो कि डेंटल में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने बताया कि डेंटल कौसिल ऑफ इण्डिया एवं हैल्थ एण्ड फैमिली वेलफेयर, भारत सरकार और प. बीडी.शर्मा युनिवसिटी ऑफ हैल्थ साईंस, रोहतक हरियाणा से मान्यता प्राप्त है। उन्होंने बताया कि सुधा रस्तोगी कालेज आईएसओ 9001 से मान्यता प्राप्त कालेज है। उन्होने बताया कि हमारा कालेज  नार्थ इण्डिया का पहला कालेज है जिसमें बीडीएस की 100 सीटे 2016-17 में भरी थी।

श्री धर्मवीर गुप्ता ने बतायाकि हमारा कालेज मुख्य रूप से अच्छी शिक्षा, उच्च स्वास्थ्य सुविधाएं देने में कटिबद्ध है। उन्होंने बताया कि कालेज के अपने 120 बिस्तर वाले शान्ति देवी मैमोरियल अस्पताल द्वारा 700 गरीब व जरूरतमंद लोगों के ऑंखों का निशुल्क आप्रेशन भी किया गया और हमारा लक्ष्य 1000 लोगों का है एवं डेंटल अस्पताल लगभग 100 लोगों को पूरा जबड़ा मुफ्त उपलब्ध करवा चुका है।चेयरमैन श्री गुप्ता ने बताया कि कालेज पिछले 10 वर्षो से लगभग 99 गांवों में समय समय पर निशुल्क डेंटल चैकअप कैम्प एवं दॉतों की देखभाल किस तरह से की जाये की जानकारी उन गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को देते आ रहा है जो कि दॉतों की देखभाल करने में असमर्थ होते है और दांतों को नुकसान पहुंचाते है।उन्होंने बताया कि हमारे इन कार्यो को चलते ही हमारा लोगों के प्रति विश्वास और अधिक बढ़ा है जिसका प्रतिफल आज हमें इस अवार्ड द्वारा मिला है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: