Wednesday, April 5, 2017

श्री सिद्धदाता आश्रम में धूमधाम से मनी श्रीराम नवमी

फरीदाबाद(abtaknews.com )यहां सूरजकुंड रोड सेक्टर 44 स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम एवं श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में श्रीराम नवमी बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाई गई। इस अवसर पर अधिपति स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि श्रीराम के आदर्श हर युग में आवश्यक हैं। उन्होंने मर्यादा का जीवन जीया, जिसे हर व्यक्ति को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। इसके बाद हमारी शिकायतें समाप्त होने लगेंगी और भगवान की कृपा मिलने लगेंगी। 

रामानुज संप्रदाय के इस तीर्थ क्षेत्र के अधिपति अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने श्रीराम नवमी के अवसर पर भगवान श्रीराम के उत्सव विग्रहों का अभिषेक किया एवं भगवान की पालकी के साथ मंदिर की वीथी परिक्रमा की। इस अवसर पर यहां एकत्रित हजारों भक्तों को आशीर्वाद एवं प्रसाद प्रदान किया। 
उन्होंने बताया कि भगवान ने श्रीराम रूप में अवतार लेकर हम मानवों पर बड़ी कृपा की। उन्होंने एक ऐसा जीवन जीया जिसमें संबंधों को निबाहते हुए मर्यादा का मान भी रखा। इस प्रकार उन्होंने हमें संदेश दिया कि जीवन में व्यक्ति को अपने अधिकार के साथ साथ कत्र्तव्य का भी पालन करना चाहिए। उनके आदर्शों के कारण ही हम उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम कहते हैं और अपने ईष्ट को रिझाने के लिए उनके जन्मदिन पर इससे बड़ा उपहार नहीं हो सकता है कि हम अपने जीवन में मर्यादा को स्वीकार करने का उन्हें वचन दें। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: