Tuesday, April 11, 2017

लक्ष्य निर्धारित कर सही दिशा में काम करने से ही मिलती है सफलता



फरीदाबाद, 11 अप्रैल,2017(abtaknews.com) विद्यार्थियों को कैरियर में अपने लक्ष्य निर्धारण तथा हासिल करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के कैरियर एवं परामर्श प्रकोष्ठ द्वारा ‘लक्ष्य निर्धारण’ विषय पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसमें जाने-माने प्रेरक वक्ता हरीश सायरमन विद्यार्थियों को जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उपयोगी टिप्स दिये।
 एक सशक्त वक्ता के रूप में हरीश सायरमन को नेतृत्व निर्माण, प्रेरणा, व्यवहार विज्ञान व अचेतन परिवर्तन में विशेषज्ञता हासिल है। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सफलता केवल उन्हीं को हासिल होती है, जो अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सही दिशा में कार्य करते है। इसलिए, अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रत्येक को जीवन में लक्ष्य निर्धारित करने चाहिए और उन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। कार्यशाला के दौरान उन्होंने बताया कि किसी कार्य में सर्वाेत्तम प्रदर्शन हासिल किया जा सकता है और कैसे समस्याओं को अवसरों में बदला जा सकता है। इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों 
 कार्यशाला में पलवल के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री संजय शर्मा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में कैरियर एवं परामर्श प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अरविन्द गुप्ता ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया तथा विद्यार्थियों को कैरियर लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रेरणादायी टिप्स देने के लिए हरीश सायरमन का आभार जताया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: