Tuesday, April 11, 2017

सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन में पहुंचे पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी का हुआ स्वागत



फरीदाबाद (abtaknews.com)नेहरू ग्रांऊड स्थित सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन में मंगलवार को फरीदाबाद पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी ने पॉलीटेकनिक का अवलोकन किया। इस अवसर पर संस्थान की प्रिंसिपल कमलेश शाह व एस पी सचदेवा ने उन्हें बुके देकर स्वागत किया और संस्था की गतिविधियों से अवगत कराया। इस अवसर पर डॉ हनीफ कुरैशी ने कहा कि मुझे अति हर्ष हो रहा है कि मुझे पॉलीटेकनिक में आने का अवसर मिला।पॉलीटेकनिक में आने के बाद उक्त संस्था महिलाओं को शिक्षा से लेकर ब्यूटी पार्लरए टिचर टैंनिगएफैशन डिजाईनिंगए आर्ट एंड क्राफ्टएड्रेस डिजाईनिंगएकंप्यूटर के अलावा कई प्रोफेशन कोर्स सीखा कर महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने में अहम भूमिका निभा रही है। इस आधुनिक युग में लोग मशीन से बनी चीज की तरफ जा रहे है लेकिन आज भी हाथ से बनी चीज़ो का अलग ही महत्व है। मै संस्थान की शिक्षिकाओं को भी धन्यवाद दूंगा जो की इतनी मेहनत और लगन से बाखूभी निभा रही है।

उन्होंने बताया कि  हमारे पुलिस विभाग में भी आज 25 प्रतिशत महिला है जिसमे कई आई पी एस अधिकारी है। उन्होंने बताया की फरीदाबाद में महिलाओ के लिए एक एफ आई आर के नाम से एप्प लॉन्च की हुई है जिस के माध्यम से महिला अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस की मद्दद ले सकती है और पुलिस जहां आप की लोकेशन होगी वहा पहुँच कर आप की मद्दद के लिए तुरंत पहुंच जाएगी। इस अवसर पर डॉ हनीफ कुरैशी से छात्राओं ने महिला सुरक्षा से जुड़े सवाल किए।
इस अवसर पर संस्थान की प्रिंसिपल कमलेश शाह ने डॉ हनीफ कुरैशी को बताया कि संस्थान पिछले 25 वर्षो छात्राओं को विभिन्न प्रोफेशन कोर्स करवा रही है। प्रोफेशन कोर्स करवाने के साथ साथ जानी मानी कंपनियों में नौकरी दिलवाने का काम कर रही है। इस मौके पर पुलिस आयुक्त डॉ  हनीफ कुरैशी ने पॉलीटेकनिक की छात्राओ को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अंत में प्रिंसिपल कमलेश शाह ने डॉ  हनीफ कुरैशी को स्मृतिचिन व् शाल देकर उनका संस्थान में आने पर धन्यवाद किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: