Thursday, April 20, 2017

विश्व प्रकाश मिशन उठायेगा मेधावी विद्यार्थियों की पढ़ाई का खर्च


फरीदाबाद, 20 अप्रैल,2017(abtaknews.com)वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा मेधावी विद्यार्थियों के प्रोत्साहन तथा अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति शुरू करने के लिए स्थानीय विश्व प्रकाश मिशन (ट्रस्ट) के साथ एक समझौता किया है। छात्रवृत्ति कार्यक्रम के अंतर्गत, मिशन छात्रवृत्ति के लिए चयनित विद्यार्थियों की पढ़ाई का खर्च वहन करेगा। मिशन द्वारा मौजूदा शैक्षणिक सत्र 2017-18 में चार विद्यार्थियों का चयन किया गया है।
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के माध्यम से पढ़ाई में सहयोग के लिए मिशन के कार्यांे की सराहना की तथा मिशन के अध्यक्ष राकेश सेठी का आभार जताया। उन्होंने उच्चतर शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के समझौते को मूर्त रूप देने पर विश्वविद्यालय के अधिकारियों के प्रयासों को भी सराहा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की भलाई के लिए विश्वविद्यालय भविष्य में भी इस प्रकार के सहयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। 
छात्रवृत्ति के लिए विद्यार्थियों के चयन को लेकर राकेश सेठी जोकि यूनियन बैंक आफ इंडिया के पूर्व कार्यकारी निदेशक रहे है, ने बताया कि छात्रवृत्ति के लिए कुछ 36 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से चार विद्यार्थियों नामतः अमन प्रताप, गुरमीत, साहिल और प्रीति का चयन किया गया है। ट्रस्ट सभी चयनित विद्यार्थियों की कालेज फीस पर होने वाला सारा खर्च वहन करेगा और छात्रवृत्ति चयनित विद्यार्थियों के अकादमिक प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। सभी चयनित विद्यार्थियों को कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की उपस्थिति में श्री राकेश सेठी द्वारा छात्रवृत्ति के पत्र प्रदान किये।इस अवसर पर ट्रस्ट के अन्य पदाधिकारी श्री राज कुमार मुंशी और सुचीर भाटिया, उप संकायाध्यक्ष विद्यार्थी कल्याण डॉ सोनिया बंसल तथा उप कुलसचिव (अकादमिक) डॉ. हरीश कुमार भी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: