Wednesday, April 5, 2017

भाजपा सरकार गरीबों को उजाडने का काम कर रही हैं ;-बलजीत कौशिक


फरीदाबाद, 05 अप्रैल,2017(abtaknews.com )फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक के अनुज एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व गुडगांव कांग्रेस प्रभारी बलजीत कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों को उजाडने का काम कर रही हैं। भाजपा सरकार नही चाहती है कि गरीबों को छत मिले ताकि वे भी अपना जीवन यापन एक इंसान के रूप मे कर सके। उपरोक्त कथन बलजीत कौशिक ने आज सैक्टर-8 स्थित बाईपास रोड पर बसी हुई शिव कालोनी की झुग्गियों को तोडफोड से बचाने के लिए मौके पर पंहुचकर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को लताडते हुए कहें। इस अवसर पर बलजीत कौशिक की प्रशासन व पुलिस के वरिष्ट अधिकारियों से तीखी नोक-झोंक हुई और प्रशासन झुग्गी तोडने पर अड़ा रहा और कहने लगे कि हाईकमान का आदेश हैं इसलिए अपनी नौकरी बचाने के लिए इन्हे तोडना बहुत ही जरूरी हैं। तोडफोड के दौरान भंयकर गर्मी में गरीब बच्चें, महिलाएं और बुजुर्ग तडपते और बिलखते रहे लेकिन प्रशासन के कानों पर जूं तक नही रेंगी और गरीबों की झुग्गियों को तोडफोड दस्ते ने ढ़हा दिया। प्रशासन ने इन झुग्गियों को तोडने से पहले कोई नोटिस या मुनादी नही करवाई, गरीब मजदूर जब काम पर गये हुए थे तो प्रशासन ने पीछे से आकर उनकी झुग्गियो को तोड दिया और बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गाे को तपती धूप में निकालकर बाहर खडा कर दिया।

श्री कौशिक ने कहा कि शिव कालोनी झुग्गी वासियों के अनुसार उनके पास माननीय हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट के आदेश हैं उसके बावजूद प्रशासन के अधिकारियों ने माननीय हाईकोर्ट के आदेश की परवाह न करते हुए बिना आदेश को देखे ही भाजपा नेताओं के इशारे पर गरीबों को उजाडने का काम किया हैं। जो कि बहुत ही निंदनीय हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस शासन काल के दौरान यदि किसी झुग्गी कालोनी को तोडा गया तो उससे पहले उनके लिए फ्लैट या अन्य किसी स्थान पर रहने की वैकल्पिक व्यवस्था की गई थी। कांग्रेस पार्टी हमेशा गरीबों, मजदूरों और किसानो को साथ लेकर चलने वाली पार्टी रही है। लेकिन भाजपा ने चुनावों में तो गरीबों को सुनहरे सपने दिखाये लेकिन अब जब जनता ने उन्हे चुना हैं तो भाजपा के नेताओं ने अपना असली चाल चरित्र और चेहरा दिखाई देने लगा है। भाजपा गरीबों के सिरों से छत हटाने का काम कर रही हैं। 
श्री कौशिक ने कहा कि फरीदाबाद का भाजपा का कोई मंत्री, विधायक गरीबों को बचाने के लिए आगे नही आ रहा है, उल्टा वे प्रशासन पर गरीबों को उजाडने का दबाव बना रहे हैं। श्री कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार ने यदि गरीबों को उजाडना बंद नही किया तो वे फरीदाबाद के सभी झुग्गी कालोनी वासियों को इकट्ठा करके एक बडा आंदोलन करेंगे। गरीबों को उजाडने वाली भाजपा सरकार को आने वाले चुनावों मे आईना दिखा देगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: