Sunday, April 23, 2017

करनाल में सामाजिक धमार्थ स्थलों के आबंटन के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित


चंडीगढ़, 23 अप्रैल,2017 (abtaknews.com ) हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने सैक्टर 32 (फेज 4), करनाल में सामाजिक धमार्थ स्थलों के आबंटन के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं।हुडा के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि सामाजिक धमार्थ-1 के तहत अनुमानित 3000 वर्ग मीटर क्षेत्र का आबंटन और सामाजिक धमार्थ-॥ के तहत अनुमानित 1600 वर्ग मीटर क्षेत्र का आबंटन प्रत्येक 4500 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह आबंटन 99 वर्ष के लिए पट्टा आधार पर किया जाएगा। इस स्थल के आवेदन पत्र के साथ सम्पदा अधिकारी, हुडा, करनाल के पक्ष में कुल अनुमानित स्थल की लागत का 10 प्रतिशत के बराबर का एक डिमांड ड्राफ्ट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए गठित समिति द्वारा प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच की जाएगी और प्राधिकरण के निर्णय अनुसार आबंटन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूरी तरह से भरे हुए आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 12 मई 2017 है। विस्तृत नियम एवं शर्तों सहित निर्धारित आवेदन प्रपत्र 100 रुपये की अदायगी पर सम्पदा अधिकारी, हुडा, करनाल के कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि विस्तृत जानकारी के लिए सम्पदा अधिकारी, हुडा, करनाल को दूरभाष संख्या 0184-2267909 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
----------------------------

चंडीगढ़, 23 अप्रैल- हरियाणा आवास बोर्ड ने सैक्टर 31, पंचकूला में हायर परचेज आधार पर जूनियर कमीशन्ड ऑफीसर्ज (जेसीओ) रैंक तक के हरियाणा के सेवारत, पूर्व रक्षाकर्मी और अर्धसैनिक  बलों के कर्मियों और उनके समकक्ष व उनकी विधवाओं व अनाथों के लिए 88 बहुमंजिले फ्लैटों के आबंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।आवास बोर्ड के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि ये फ्लैट्स टाईप-बी श्रेणी के होंगे, जिनके लिए 19 मई 2017 तक पंजीकरण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 645 वर्ग फीट के कवर्ड क्षेत्र के लिए फ्लैट की अनुमानित लागत 23.70 लाख रुपये है। आवेदन पत्र के साथ कुल राशि का 10 प्रतिशत यानी 2.37 लाख रुपये की राशि देय होगी, जबकि 15 प्रतिशत राशि यानी 3.56 लाख रुपये ड्रॉ के बाद देनी होगी।

प्रवक्ता ने बताया कि आवेदक भारत का नागरिक और हरियाणा का निवासी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि पति व पत्नी दोनों पात्र हैं, तो वे इस योजना के तहत केवल एक आवेदन पत्र दे सकते हैं। आवेदनकर्ता जेसीओ के रैंक तक का हरियाणा का सेवारत या पूर्व रक्षाकर्मी या अर्धसैनिक बलों का कर्मी या उसके समकक्ष या उनकी विधवा और अनाथ होने चाहिए। इसके अतिरिक्त, इस श्रेणी के आरक्षण के तहत उसके नाम या उनकी पत्नी या
अविवाहित बच्चों सहित उनके आश्रितों के नाम पर (आवेदक को) हरियाणा आवास बोर्ड की ओर से मकान या हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से प्लॉट आबंटित नहीं किया होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आवेदक को सेवारत या पूर्व रक्षाकर्मी या अर्धसैनिक कर्मी होने का प्रमाण देना होगा।उन्होंने कहा कि विवरणिका की लागत 100 रुपये (नॉन रिफण्डेबल) है। उन्होंने बताया कि आवेदन प्रपत्र मुख्यालय पंचकूला और मण्डल कार्यालय पंचकूला, करनाल, रोहतक, फरीदाबाद और गुरूग्राम से खरीदे जा सकते हैं।


loading...
SHARE THIS

0 comments: