Saturday, April 8, 2017

फरीदाबाद नगर निगम भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा गठित, लोगों को मिलेगी राहत

 
फरीदाबाद, 8 अप्रैल,2017(abtaknews.com) फरीदाबाद नगर निगम में कथित तौर से व्याप्त भ्रष्टाचार व अनियमितताओं पर लगाम कसने के लिए निगम के अपने ही कुछ कर्मचारियों ने पहल करते हुए फरीदाबाद नगर निगम भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा बना लिया है।  मोर्चा की तदर्थ कमेटी का गठन कर देवेन्द्र सिंह को प्रधान, महेश कौशिक को सचिव और रतन लाल रोहिल्ला को सलाहकार की जिम्मेवारी दी गई है।  इसके इलावा रामरतन, हरीदत्त शर्मा व सुरेश को फिलहाल मोर्चा की तदर्थ कमेटी का सदस्य बनाया गया है।

मोर्चा के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह, सचिव महेश कौशिक व सलाहकार रतन लाल रोहिल्ला ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि सिस्टम की कमी के कारण फरीदाबाद नगर निगम में भारी पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है और आज भी हो रहा है।  उन्होंने कहा कि निगम के साढ़े छ हजार कर्मचारियों में से केवल चन्द लोगों ने भारी गोल-माल करके निगम के खजाने को करोड़ो-अरबों रूपये की क्षति पहुंचाई है, जिसके परिणामस्वरूप न केवल आम नागरिकों के हितों का नुकसान हुआ है बल्कि निगम के सेवारत व सेवानिवृत कर्मचारियों और मृतक कर्मचारियों के आश्रितों के हितों का भी नुकसान हुआ है।  उन्होंने बताया कि अतीत में जिस किसी ने भी कथित घपलेबाजों के विरूद्ध आवाज उठाने की कोशिश की है उस आवाज को झूठे मुकदमेबाजी में फंसा करके, सेक्सुअल हरेंसमेंट व एस.सी.एस.टी. एक्ट में उलझा करके और जानलेवा हमला तक करके बन्द करने की असफल कोशिश निगम के भ्रष्टाचारी लोग कर चुके हैं।

 सचिव महेश कौशिक के अनुसार मोर्चा की तदर्थ कमेटी की शीघ्र बैठक बुलाकर के मोर्चा के नियम आदि बनाए जायेंगे और फिर इन नियमों के अनुरूप आगामी आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।  उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि यह मोर्चा बहुत जल्दी निगम के बड़े घोटालों को उजागर कर भ्रष्टाचारियों को उनके सही ठिकाने पर पहुंचाने का काम करेगा और इससे शहर के लोगों, कर्मचारियों व नगर निगम को निश्चित तौर से फायदा पहुंचेगा। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: