Wednesday, April 19, 2017

वोविनाम प्रतियोगिता में जीवा के छात्रों ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन


फरीदाबाद अप्रैल 19,2017(abtaknews.com)21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने खेल जगत में अपना वर्चस्व कायम करते हुए एक और कीर्तिमान स्थापित किया। दिनांक 14-15/04/17 को ‘किसान भवन’ में छठा राज्य स्तरीय वोविनाम प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। यह प्रतियोगिता  स्पोटर्स वोविनाम एसोसिएशन, हरियाणा की ओर से आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में हरियाणा राज्य के कई जि़लो के प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा व दक्षता का परिचय दिया। जीवा स्कूल के लिए यह गर्व का विषय है कि इस कठिन स्पर्धा में भी जीवा विद्यालय के छात्रों ने पहला स्थान प्राप्त कर जि़ले में विद्यालय का नाम स्वर्ण अक्षरों में दर्ज करवाया। इस प्रतियोगिता में पाँच जि़लों के लगभग 145 छात्रों ने भाग लिया जिसमें फरीदाबाद से 40 छात्रों और जीवा के 13 छात्रों ने भाग लिया तथा अधिकतम पदक और ट्रॉफी प्राप्त करते हुए प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। इस स्पर्धा में हरियाणा राज्य के सोनीपत, कैथल, गुरूग्राम, फरीदाबाद एवं झज्जर जि़ले के बच्चों ने भाग लिया।
यह प्रतियोगिता विभिन्न आयुवर्ग एवं भारवर्ग के आधार पर बाँटी गई जिसके आधार पर पदक दिए गए। स्पर्धा में छात्र एवं छात्राओं ने समान रूप में भाग लिया।  स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले छात्रों के नाम इस प्रकार से हैं :- पाँचवीं से सार्थक ओबरॉय और अमित सिंह, छठी से मोहक मलहोत्रा, सातवीं से अन्दित त्रिपाठी, दसवीं से मानसी और खुशी छाबड़ा। रजत पदक प्राप्त करने वाले छात्रों के नाम इस प्रकार से हैं :- पाँचवीं से हिमांशु सिंह, आठवीं से दिशा तंवर और कार्तिक सिरोहिया। कांस्य पदक प्राप्त करने वाले छात्रों के नाम इस प्रकार से हैं :- पाँचवीं से वैभव तंवर और राघव खोसला, सातवीं से करन पांचाल, आठवीं से चैतन्या शर्मा। सभी विजेता छात्र अगले माह पाँच मई से नौ मई तक महाराष्टï्र के औरांगाबाद में होने वाली राष्टï्रीय स्तर की वोविनाम प्रतियोगिता में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।
इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने विद्यालय के सभी छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेलकूद से छात्रों में अनुशासन की भावना भी जागृत होती है क्योंकि एक अच्छा खिलाड़ी सबसे पहले अनुशासन के नियमों को ही सीखता है । श्री चौहान ने कराटे कोच श्री हरीश शर्मा को उनके प्रशंसनीय कार्य के लिए बधाई दी । इस अवसर पर स्कूल की उपाध्यक्ष श्रीमती चंद्रलता चौहान ने भी छात्रों को खेलकूद की विशेषताओं से अवगत कराया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती देविना निगम ने भी सभी विजेता छात्रों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


loading...
SHARE THIS

0 comments: