Friday, April 21, 2017

अरावली पहाडों मेें बनी कृत्रिम झील ने लील लिया दो और युवकों को, दोस्तों संग आये थे नहाने

 
  

फरीदाबाद(abtaknews.com )अरावली की पहाडिय़ों में बनी कृत्रिम झील अब तक दर्जनों युवकों को मौत के आगोस में ले चुकी है। ऐसा ही कुछ अरमान और महारज अलि के साथ भी हुआ है। दोनो अपने दोस्तों के साथ झील में नहाने आए थे कि अचानक झील के आगोश में समा गए और दोनो की मौत हो गई। पुलिस ने दोनो के शव झील से निकलवाकर पोस्टामार्टम के लिए भेज दिए है। 

 फरीदाबाद में पहाड़ों के बीचों बीच बनी ये मौत की झीलें अनायास ही लोगों विशेषकर युवाओं को अपनी और आर्कषित कर लेती है। लेकिन उन्हे मालूम ही नहीं होता है कि देखने में ये झीले जितनी सुन्दर व आर्कषक है, उतनी ही खतरनाक व जान लेवा भी है। अरमान और महाराज अलि अपने दोस्त साजिद हुसैन के साथ इसी झील में नहाने के लिए आएं थे कि अचानक उनका पैर फिसल गया और वे झील में समाते चले गए। साजिद ने उन्हे बचाने की कोशिश भी की, लेकिन स्वयं को भी डूबता देख, वह झील से बहार आ गया और इसकी सूचना दोनों मृतकों के परिजनों व पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों युवकों के शव झील से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए है। दोनों की आयु 16 से 18 वर्ष बताई गई है।

फरीदाबाद पुलिस ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि सूचना मिलने पर उन्होने फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को बुलाया था, लेकिन दोनो का कुछ पता नहीं चला। अंत में नेवी के जवानों ने दो युवकों के शवों को झील से बहार निकाला। अंनगपुर स्थित इस झील का नाम ही डेथ वेली है और प्रशासन ने इसकी ओर जाने वाले रास्तों को खुदवाकर जगह-जगह बोर्ड लगवाए हुए कि इसमें नहाना खतरनाक व जानलेवा है। लेकिन फिर छात्र और युवा इस और चले आते है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: