Friday, April 28, 2017

बराही मेले में होता है अश्लील डांस, पहरा देती है फरीदाबाद पुलिस

Barahi-mela-old-faridabad-haryana
video

फरीदाबाद(abtaknews.com ) 28 अप्रैल,2017 ; महिला कलाकारों की ऐसी कामुक मुद्राएं कि मर्द भी शरमा जाएं यही सभी कुछ बराही मेले में रात  समय देखने को मिल रहा है।  धर्मकर्म संस्कृति और विरासत को संजोये हुए माता के मेले में हो रहा है जमकर अश्लील डांस और पहरा दे रही है पुलिस।  अग्रेजों के जमाने में शुरू हुए ओल्ड फरीदाबाद में लगने वाले बराही माता के मेले में इन दिनों दर्शकों के लिये  अश्लील डांस पेश किया जा रहा है,, धर्मकर्म संस्कृति और विरासत को संजोये हुए 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक लगने वाले मेेले में महिला डांसरों द्वारा  अश्लीलडांस किया जा रहा है, जिसकी पहरेदारी ओल्ड फरीदाबाद थाना पुलिस कर रही है। जिसपर मेले में आने वाले वरिष्ठ दर्शकों का कहना है कि मेले में  अश्लील डांस होना संस्कृति पर दाग लगाने जैसा है, आस्था से जुडे हुए मेेले में  अश्लील डांस शर्मनाक भरी प्रस्तुति है जिसे बंद किया जाये।
Barahi-mela-old-faridabad-haryana

उत्तर भारत का सबसे लोकप्रिय बराही माता मेला ओल्ड फरीदाबाद जिसे मेलों को संस्कृति और विरासत की धरोहर बताया जाता है। इसी के उपलक्ष्य में हर वर्ष बराही तालाब के किनारे बराही मेला चैत्र माह में यानि अप्रैल के पहले सप्ताह में लगता है और महीनाभर चलता है।  इस मेले को देखने के लिए उत्तर भारत के परदेशो से श्रद्धालु आते है किन्तु  जब लोग चंद रूपये कमाने के लिये देश की संस्कृति और आस्था के साथ खेलते हैं तो उससे शर्मनाक हरकत कोई नहीं होती, ऐसा ही दृश्य इन दिनों ओल्ड फरीदाबाद के तलाब रोड पर लगने वाले आजादी से पूर्व से संचालित बराही माता के मेले में देखा जा रहा है। जहां मंच पर महिला डांसर जमकर अश£ील डांस कर रही है और इन अश£ील डांस करने वाली और करवाने वाले दलालों की सुरक्षा और पहरेदारी में ओल्ड फरीदाबाद के थाना प्रभारी कैलाश चंद लगे हुए है।


ये नजारा मेेले के अर्तगत चल रहे सांस्कृतिक नृत्य कला के नाम से अश्लील  डांस के बाहर का है जहां नृत्य मंच के बाहर फरीदाबाद पुलिस की पीसीआर खडी होकर पहरा दे रही है मगर इस पीसीआर के अंदर कोई भी पुलिस कर्मी मौजूद नहीं है, पता करने के बाद पता चला कि पुलिस कर्मी भी नृत्य मंच के अंदर अश्लील ठुमके देखने में व्यस्त हैं और पीसीआर वैन खाली खडी है।जिस अश्लील  डांस की हम बात कर रहे हैं जरा आप भी इसकी एक झलक देख लो, बाहर सांस्कृतिक डांस का बोर्ड लगाकर अंदर संस्कृति के साथ किस तरह खिलवाड किया जा रहा है,, मंच पर महिला डांसर एक साथ आपस में कितना अश£ील डांस कर रही है इन दृश्यों को देखकर आप समझ ही गये होंगे की भारतीय संस्कृति में आस्था से जुडे हुए मेलों में क्या इसी तरह प्रस्तुति दी जाती है।

इस बारे में मेेले में आये दर्शक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बराही माता का मेला बर्षो से लगता आ रहा है जिसमें कुंड में नहाने से सभी भक्तों का उद्धार हो जाता है, मेेला माता रानी की कृपा से चलता आ रहा है मगर इन दिनों मेेले में चंद रूपये कमाने के लिये कुछ लोग आस्था के इस मेले के साथ खिलवाड कर रहे हैं मेले में अश£ील डांस करवाया जा रहा है जो कि शर्मनाक हैं इसे बद करवाया जाये।





loading...
SHARE THIS

0 comments: