Sunday, April 23, 2017

मुख्यमंत्री मनोहर लाल एनआईटी, बल्लभगढ़ व पृथला में करोड़ों के विकास कार्य का उद्घाटन करेंगे


फरीदाबाद, 23 अप्रैल,2017(abtaknews.com ) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 24 अप्रैल 2017 को  जिले में पधार कर विधानसभा क्षेत्र फरीदाबाद एनआईटी व बल्लबगढ़ के लिए की गई सीएम अनाउंसमैंट्स के अन्तर्गत कुल लगभग 200 करोड़ रूपए की लागत की विकास परियोजनाओं एवं विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। 
उपायुक्त समीरपाल सरों ने बताया कि मुख्यमंत्री सर्वप्रथम प्रातः 09ः30 बजे एनआईटी हलके में डबुआ पाली रोड़ पर चुंगी नं0-17 व पंचमुखी हनुमान मन्दिर के नजदीक आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में पधारेंगे। यहां पर वे लगभग 160 करोड़ रूपये की लागत के पांच प्रमुख विकास कार्यों एवं परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे और इसी स्थान पर विधायक नगेन्द्र भड़ाना की ओर से आयोजित की जाने वाली जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। इन विकास कार्यों के अन्तर्गत 80 करोड़ रूपये की लागत से रैनीवैल पेयजल आपूर्ति स्कीम की लाईन नं0-3 के कार्य को पूरा होने पर उद्घाटन किया जायेगा। इसके अलावा 50 करोड़ की लागत से सीवरेज लाईन, इंटरलोकिंग टाइल्स व ड्रेन वर्क, 22 करोड़ 50 लाख की लागत से एनएच-3 पुलिया से वाया गाजीपुर- डबुआ से सोहना रोड़ तक वार्ड नं0-9 व 10 में आरएमसी सड़क निर्माण कार्य, 4 करोड़ 45 लाख की लागत से प्याली चैंक से पर्वतीय कालोनी की तरफ जाने वाले 60 फुट रोड़ का आरएमसी कार्य तथा एक करोड़ 66 लाख रूपये की लागत से पंचमुखी हनुमान मन्दिर के नजदीक बनने वाले डबुआ कालोनी के सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य की आधारशिला रखी जायेगी। 
श्री सरों ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल इसके उपरान्त प्रातः 10 बजे अनाज मण्डी बल्लबगढ़ में इस हलके के लिए लगभग 40 करोड़ रूपये की लागत की 9 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और सम्बन्धित विधायक मूलचंद शर्मा द्वारा आयोजित की जाने वाली जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि इन विकास कार्यों में 11 करोड़ रूपये की लागत से सिटी पार्क-ऊंचा गांव से चंदावली डिस्पोजल आरसीसी नाला निर्माण, 9 करोड़ रूपये की लागत से हरिविहार की सीवरेज, लगभग 4 करोड़ की लागत से थर्मल पावर हाउस-संजय कालोनी-गोंच्छी ड्रेन तक की आरएमसी सड़क का निर्माण, साढ़े तीन करोड़ रूपये की लागत से कैनाल बाईपास के नजदीक सैक्टर-2 व 3 की तारकोल सड़क, दो करोड़ 65 लाख रूपये की लागत से सैक्टर-22 व 23 के नजदीकी पार्क में बच्चों के खेल के मैदान का निर्माण, ढाई करोड़ की लागत से सैक्टर-22 व 23 में सीवरेज बिछाने का कार्य, इन्हीं सैक्टरों में 2 करोड़ 40 लाख की लागत से किया जाने वाला पेयजलापूर्ति लाईन बिछाने का कार्य, डेढ़ करोड़ की लागत से आदर्श नगर बल्लबगढ़ में सामुदायिक भवन व शेड का निर्माण  तथा एक करोड़ 15 लाख रूपये की लागत से आगरा कैनाल के नजदीक चंदावली डिस्पोजल के अपग्रेडेशन का निर्माण कार्य शामिल है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: