Tuesday, April 18, 2017

सीतापुर में लक्ष्य महिला टीम द्वारा अंबेडकर जयंती मनाई गई


सीतापुर (abtaknews.com )लक्ष्य की महिला टीम ने आंबेडकर जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर के गावं रमनगरा में एक दिवसीय कैडर कैंप का आयोजन किया ! जिसमे गावं के लोगो ने विशेषतौर पर महिलाओं ने हिस्सा लिया !लक्ष्य की महिला कमांडर रेखा आर्या ने महिला उत्थान में बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान पर विस्तार से चर्चा की ! उन्होंने बताया कि आज जो भी अधिकार महिलाओं को मिले है वो सब बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर की देन है !
लक्ष्य की महिला कमांडर संघमित्रा गौतम ने नशे पर बोलते हुए कहा की दलित समाज की दुर्गति का मुख्य कारण नशा ही है ! इस जहर से दलित समाज को बचना चाहिए !लक्ष्य कमांडर सुषमा बाबू ने लोगो से अंधविस्वाश से बचने की सलाह दी ! उन्होंने कहा की दलित समाज अन्धविश्वास के जंजाल में फसा हुआ है जोकि दलित समाज के विकास में रोड़ा बना हुआ है ! उन्होंने आगे कहा की हमें अपने विकास के लिए बाबा साहेब के बताये वैज्ञानिक रस्ते पर चलना  होगा !
लक्ष्य कमांडर शशि सिंह ने कहा कि बाबा साहेब ने दलित समाज के अधिकारों के लिए अपना सारा जीवन लगा दिया ! उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने कहा था की इस कारवां को मैं बड़ी मुश्किल से व् विपरीत प्रस्तिथियो में यहाँ तक लेकर आया हु इसको  किसी कीमत  पर पीछे न जाने देने ! उन्होंने कहा कि हमें बाबा साहेब के योगदान को याद रखते हुए तथा उनके बताये रस्ते पर चलना ही उनको एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी !


loading...
SHARE THIS

0 comments: