Monday, April 24, 2017

पलवल में चल रहे गौ महा महोत्सव में हेलीकाप्टर से पहुंचे संत मुरारी बापू



पलवल (abtaknews.com)23 अप्रैल,2017 ; यूपी बॉर्डर पर गौ सेवा धाम हॉस्पिटल में चल रहे गौ महा महोत्सव के दूसरे दिन पूज्य संत मुरारी बापू  हेलीकाप्टर से कथा पंडाल में  पहुंचे ! बापू ने  गौ सेवा धाम हॉस्पिटल का भ्रमण कर  लोगों को गौ सेवा का संदेश दिया ! बापू ने कहा की यूपी में संत योगी आदित्य नाथ के हाथों सत्ता आना पूरे विश्व का कल्याण का सूचक है ! अयोध्या में श्रीराम मंदिर के बारे कहा की मन्दिर अवश्य बनेगा ! लेकिन जब समय के पूछा तो कहा रामचरित मांस की चोपाई -- होहही वही जो राम रची राखा ---- कह जल्द बनने की उम्मीद जताई ! 

सात दिन  तक चलने वाले  गौ महा महोत्सव के दुसरे दिन  रामचरित मानस और श्री राम कथा मर्मज्ञ पूज्य मुरारी बापू कथा पंडाल  में पहुंचकर गाय की  सेवा को सबसे बड़ी  सेवा और सबसे बड़ा धर्म  बताया ! उन्होंने कहा की गौ माता तो विश्व की माता है ! इसकी सेवा से जो पुन्य मिलता है !  उसमें भी रुग्न गायों की सेवा का पुण्य फल प्राप्त करना बहुत बड़ी बात है ! इससे पहले उन्होंने अस्पताल में सेवारत  बीमार गायों के दर्शन किये ! पूज्य बापू ने कथा व्यास देवी चित्रलेखा की गौ सेवा की भूरी भूरी प्रशंशा की ! 

गौ सेवा धाम हॉस्पिटल की संचालिका देवी चित्रलेखा ने गौ  महा महोत्सव के दुसरे दिन कथा करते हुए इश्वर भक्ति का वर्णन करते हुए कहा की जो कोई अपनी डोर को इश्वर के साथ बांध लेता है उसे सब कृपा मिल जाती है ! अपने आप को इशवर को समर्पित करने से सब दुःख संकटों का नाश हो जाता है ! गौ महा महोत्सव में आवर भी कई बड़े संत माह्त्माओं ने हिस्सा लिया ! कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गौ भक्त और भागवत प्रेमी पहुँच रहे बी हैं !  यहाँ  भागवत  भक्तो की भक्ति देखते ही बन रही है ! 

loading...
SHARE THIS

0 comments: