Friday, April 7, 2017

अन्नामलई यूनिवर्सिटी में हुए फिनाले में मानव रचना की टीम रही अव्वल



फरीदाबाद (abtaknews.com )मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) ने अन्वेषण 2017 में अलग-अलग कैटिगरी में विजेता बन संस्थान को गौरांवित किया है। मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी ने अन्वेषण 2017 में जोनल लेवल में ही नहीं, बल्कि फिनाले में भी अपनी प्रतिभा का परिचय देकर संस्थान को गौरांवित किया है। जोनल लेवल पर मानव रचना की टीम ने पांच श्रेणियों में 4 श्रेणियों में विजेता का पद हासिल किया है। चित्रकारा यूनिवर्सिटी, पंजाब में आयोजित हुई नॊर्थ जोन की प्रतियोगिता में यूनिवर्सिटी ने यह गौरव हासिल किया। वहीं अन्नामलई यूनिवर्सिटी तमिलनाडु में नैशनल स्टूडेंट रिसर्च कन्वैनशन में आयोजित हुए फिनाले में मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी की टीम के प्रोजेक्ट स्मार्ट सोल्यूशन फोर एयर पॊल्यूशन मिटिगेशन ने पहला स्थान प्राप्त किया।
विजेता बनी इस टीम में एमआरआईआईसी के आरए अमित कुमार सिंह, एमआरआईयू एफईटी बायोटैक्नोलॊजी की रिसर्च स्कोलर प्राची शर्मा शामिल रही। इस टीम ने एमआरआरआईसी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॊ. बीएस गिल के मार्गदर्शन में काम कर 75000 रुपये का कैश प्राइज, ट्राफी व सर्टिफिकेट प्राप्त हुई।
टीम का कैंपस में सम्मान करते हुए एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॊ. एन.सी.वाधवा ने कहा कि एमआरआईयू हमेशा से रिसर्च व संधारणीय विकास के लिए जाना जाता है। यूनिवर्सिटी सोसायटी के उत्थान के लिए बेहतर रिसर्च कार्यों पर काम करता है और इसमें पर्यावरण हमेशा से शामिल रहा है। एमआरआईयू के स्टूडेंट्स के द्वारा तैयार किए गए प्रोजेक्ट ने पहला स्थान प्राप्त किया है, यह सभी के लिए गौरव की बात है।
असोसिएशन आफ इंडियन यूनिवर्सिटी नई दिल्ली के द्वारा अन्वेषण 2017 का आयोजन किया गया। जोनल व नैशनल लेवल पर आयोजित की गई इस प्रतियोगिता का उद्देश्य यूनिवर्सिटी में चल रहे रिसर्च व इनोवेशन के काम को एक प्लैटफार्म प्रदान करना होता है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: