Saturday, April 8, 2017

सैनिक कालोनी और ग्रीन फील्ड कालोनी जल्द नगर निगम में होंगे शामिल ;- सीमा त्रिखा




फरीदाबाद 8 अप्रैल,2017(abtaknews.com )बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की सैनिक कालोनी और ग्रीन फील्ड कालोनी को सी एम अनाउंसमेन्ट कोड संख्या 10213 की अनुपालना में फरीदाबाद नगर निगम के अंतर्गत शामिल करने की कार्यवाही को लेकर आज उपायुक्त समीर पाल सरो ने अपने कैंप कार्यालय में सम्बंधित विधायक एवं मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा की प्रमुख मौजूदगी में एक बैठक आयोजित की। बैठक में हुडा प्रशासक यशेन्द्र सिंह, नगराधीश एवं बडख़ल के एसडीएम रीगन कुमार, नगर निगम पार्षद हेमा चौधरी व राकेश भडाना, सैनिक कालोनी के प्रधान राकेश धुन्ना, ग्रीन फील्ड कालोनी से  पूर्व पार्षद कैलाश बैसला तथा विरेन्द्र सिंह भडाना (बिंदे) प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

उपायुक्त श्री सरो ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस सम्बंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा गत 7 जून 2015 को बडख़ल हलके की विकास रैली में यह घोषणा जनता की ओर से सीपीसी सीमा त्रिखा द्वारा रखी गई मांग को पूरा करते हुए की थी। फरीदाबाद नगर निगम तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सम्बंधित अधिकारी अपनी नीतियों एवं क्रियान्वयन की शर्तो के अनुसार तुंरत प्रभाव से कार्यवाही को अमल में लायें ताकि नगर निगम में शामिल होने के फलस्वरूप इन दोनों कालोनियों का सर्वांगीण एवं चहॅुमुखी विकास सुनिश्चित हो सके।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इन कालोनियों की ओर से जो भी विभागीय आवश्यक देनदारी है तो उसे तुंरत प्रभाव से स्पष्ट किया जाये।  श्री सरो ने इस सम्बंध में लम्बित मुद्दों का समाधान करने के लिए अधिकारियों की तीन सदस्यीय समिति  बना कर इस कार्य को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि उनके क्षेत्र की यह एक पुरानी मांग थी जिसे लोगों की तरफ से उन्होंने अपनी विकास रैली में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के समक्ष रखा था और उन्होंने मौके पर ही मंजूर करके यह घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि  इन दोनों कालोनियों को विकास के लिए नगर निगम में शामिल होने से इस क्षेत्र के निवासियों की मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी समस्याएं स्वत: हल हो जायेंगी।
सैनिक कालोनी के प्रधान राकेश धुन्ना ने उपायुक्त को आश्वस्त किया कि सैनिक कालोनी की ओर से नगर निगम को जो भी विभागीय देनदारी होगी उसका हर सम्भव व शीघ्र भुगतान कर दिया जायेगा। इसी प्रकार ग्रीन फील्ड कालोनी की तरफ से भी आवश्यक देनदारी पूरी करने के लिए श्री बैसला व श्री भड़ाना ने आश्वस्त किया।बैठक में सैनिक कालोनी की और से उपप्रधान अंजू चौधरी, निदेशक पूनम आहूजा व विशेष तौर से आमंत्रित जय भगवान शर्मा, नगर निगम के अधीक्षण अभियंता अनिल मेहता, कार्यकारी अभियंता एस के अग्रवाल, वरिष्ठ नगर योजनाकार सतीश पाराशर तथा जिला प्रशासन की ओर से वरिष्ठ नगर योजनाकार नेपाल सिंह चौहान सहित कई अन्य सम्बंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: