Saturday, April 8, 2017

स्वच्छ भारत हरित भारत यात्रा पर निकले रवि किरण बोडोला का फरीदाबाद में स्वागत



फरीदाबाद 8 अप्रैल,2017(abtaknews.com) देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा लेेकर श्री रवि किरण बोडोला तेलंगाना गांव वरनी जिला निजामाबाद जिन्होंने 6 जनवरी से ’ स्वच्छ भारत-हरित भारत’ के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी की यात्रा आरंभ की है का आज फरीदाबाद भाजपा कार्यालय सेक्टर 9 पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। श्री बोडोला का स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से श्री गंगा शंकर मिश्रा सहप्रान्त बौद्धिक प्रमुख, संघ, जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला महामंत्री सोहनपाल सिंह, जिला मीडिया प्रभारी ठा. अनिल प्रताप सिंह, जिला सचिव मदन पुजारा, अमित मिश्रा, अमित आहूजा, सहित समस्त मण्डल अध्यक्ष उपस्थित थे। सभी ने श्री बोडोला का फूलो क माला से स्वागत किया। श्री बोडोला ने बताया कि वह अभी तक 5300 किमी यात्रा तय कर चुके है।  इससे पूर्व उन्होंने तेलंगाना में किसानों के उत्थान व परम्परागत खेती के लिए 1100 किमी यात्रा पहले भी तय की थी। उन्होंने बताया कि उनका साईकिल यात्रा का मुख्य उददेश्य यही है कि हम भारत को स्वच्छ भारत बनाने का प्रयास करें साथ ही लोगों को हरियाली के प्रति जागृत करे। उन्होंने कहा कि आज हरे-भरे पेडों को कुछ स्वार्थी लोग काट रहे है जो कि हम सभी के लिए नुकसानदायक है इसीलिए हम उन लोगों को जागृत करने का प्रयास कर रहे है एवं उन्हें हरियाली से लाभ के बारे में इस संदेश यात्रा के दौरान संदेश देने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह यात्रा कश्मीर, कारगील तक जायेगी।
इस अवसर पर संघ के सहप्रान्त बौद्धिक प्रमुख श्री गंगा शंकर मिश्रा ने कहा कि स्वच्छता व हरित हम सभी के लिए काफी महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि हम अगर अपने आपको व अपने आसपास को स्वच्छ रखेंगे तो अवश्य ही हमारा सौंदर्यीकरण सबको पंसद आयेगा उसी तरह हम अधिक से अधिक पौधे लगायेंगे तो उससे हमें कई तरह के लाभ मिलेंगे साथ ही इस प्रदूषण से भी छुटकारा मिल पायेगा।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि बोडोला से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए उन्होंने कहा कि हिन्दूस्तान का प्रत्येक व्यक्ति अगर इस बात को ठान ले कि उसने देश व प्रदेश को सुंदर व आकर्षण बनाना है तो अवश्य ही इस भारत को सुंदर व स्वच्छ बनाने में कोई नहीं रोक पायेगा और यह तभी होगा जब हम जागरूक होंगे ओर वही काम श्री बोडोला कर रहे है हम सभी श्री बोडोला का आभार जताते है जिन्होंने इस कार्य का बीड़ा उठाया है और यह कार्य पूरी तरह से सफल होगा इसके लिए हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।


loading...
SHARE THIS

0 comments: