Friday, April 7, 2017

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने वेट लिफिटंग गोल्ड मेडलिस्ट खिलाडियों को किया सम्मानित किया


फरीदाबाद (abtaknews.com)श्रीलंका में आयोजित पाचंवी अन्र्तराष्ट्रीय वेट लिफिटंग प्रतियोगिता में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले फरीदाबाद के खिलाड़ी गुरदीप व रविन्द्र को भाजपा के स्थापना दिवस पर केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने सम्मानित किया। लेकिन सरकार की ओर से कोई आर्थिक सहायता न मिलने का रोना दोना खिलाडिय़ों व उनके परिजनों ने मिडिया के सामने रोया और कहा कि जेब से पैसे खर्च करके देश के लिए वे गोल्ड मेडल लाए है, लेकिन अभी तक सरकार की ओर से उन्हे कोई सहायता नहीं मिली है। वहीं कृष्णपाल गुर्जर का कहना है कि राज्य सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए ओल्पिक और विश्व स्तरीय खेलों में मेडल जीतने वालों को करोड़ो की राशि के अलावा रोजगार देकर खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ा रही है। 
गोल्ड मेडलिस्ट दोनो  खिलाडिय़ों को भाजपा के स्थापना दिवस पर केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सम्मानित किया। गुरदीप और रविन्द्र, गोल्ड मेडल विजेता दोनों फरीदाबाद के है और श्रीलंका मे आयोजित पांचवे अन्र्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 105 किलो ग्राम वजन में गोल्ड मेडल देश के लिए जीतकर आएं है। गुरदीप और रविन्द्र का कहना है कि वे अपने पैसे से ही खेले और देश के लिए मेडल जीतकर आए। यहां तक कि आने -जाने का खर्चा भी उन्होंने स्वयं वहन किया है। अगर परिवार का सहयोग न हो तो बिना पैसे के कोई भी खिलाड़ी न तो इस स्तर तक पंहुच सकता है और न ही मेडल जीत सकता है। पाक खिलाडियों को हराकर उन्होने ये गोल्ड मेडल जीते है।वहीं गुरदीप के पिता का कहना है कि उन्हे अपने पुत्र द्वारा गोल्ड मेडल जीतने पर बहुत खुशी है। लेकिन सरकार को ऐसे खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करना चाहिए, जो देश के लिए मेडल जीतने की क्षमता रखते है। जिम से लेकर डाइट तक सारा खर्चा उन्होनें स्वयं उठाया  है।
केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने राज्य सरकार की खेल नीति की तारिफ करते हुए कहा कि सरकार द्वारा न केवल देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों को करोडों की राशि दी जा रही है, बल्कि रोजगार भी मुहैया कराये जा रहे है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: