Tuesday, April 11, 2017

पलवल ,होडल हथीन की अनाजमंडी में गेंहू खरीद का जायजा लिया


पलवल, 11 अप्रैल,2017 (abtaknews.com )पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विरेन्द्र सिंह कुंडू ने गत सांय को पलवल,होडल तथा हथीन अनाज मण्डी का दौरा कर गेंहू खरीद प्रक्रिया का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को गेंहू खरीद निर्बाध रूप से करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा भी साथ थे। 
उल्लेखनीय है कि जिला की अनाज मण्डियों पलवल, होडल, हसनपुर, हथीन व खरीद केन्द्रों में गेंहू की खरीददारी की जा रही है। जिला में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, भारतीय खाद्य निगम,हरियाणा वेयर हाउस कॉरपोरेशन व हैफेड द्वारा खरीददारी की जा रही है। सरकार द्वारा मण्डियों में गेंहू खरीद की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।
 गेंहू खरीद प्रक्रिया को व्यवस्थित रूप से जारी रखने की दिशा में पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने जिला की पलवल,होडल तथा हथीन अनाज मण्डी का दौरा कर खरीद प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों से बातचीत कर खरीद प्रक्रिया का फीडबैक लेकर मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए । उन्होंने मण्डियों में पेयजल, साफ-सफाई, बिजली आदि अन्य आवश्यक सुविधाओं का भी निरीक्षण किया तथा संतोष व्यक्त किया।    
विवरणानुसार जिला में 176417 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की जा चुकी है।  अनाज मण्डियों में गेंहू खरीद के निरीक्षण के दौरान श्री विरेन्द्र सिंह कुंडू  के साथ पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.)एस.के. चहल,होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)प्रताप सिंह, हथीन के उपमण्डल अधिकारी(ना.) सतेन्द्र सिवाच,  जिला खादय एवं आपूर्ति नियंत्रक योगेन्द्र सिंह के अतिरिक्त संबंधित मार्किट कमेटी के सचिव सहित  व अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: