Thursday, April 13, 2017

खाद्य एवं आपूर्ति राज्यमंत्री कर्ण देव काम्बोज ने पलवल अनाजमंडी का दौरा किया



पलवल, 13 अप्रैल,2017(abtaknews.com ) खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री कर्ण देव काम्बोज ने बुधवार को सांय पलवल अनाज मंडी का दौरा किया और मंडी में गेहूं की खरीद प्रक्रिया व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक टेकचंद शर्मा, मूलचंद शर्मा तथा उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा भी साथ थे।
इस अवसर पर खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री ने पलवल मण्डी में किसानों व आढ़तियों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अनाज मंडियों में गेहूं की आवक लगातार बढ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस वर्ष बम्पर फसल होने के कारण लगभग 75 लाख मीट्रिक टन गेंहू खरीदने का लक्ष्य रखा गया है । जबकि गत वर्ष प्रदेश में 68 लाख मीट्रिक टन गेंहू खरीदा गया था।
 उन्होंने कहा कि प्रदेश की अनाज मंडियों में बारदाना और लिफ्टींग की समूचित व्यवस्था की गई है। जिससे कि किसानों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। अगर कहीं कोई समस्या आती है तो उन समस्याओं को दूर करने के लिए अधिकारियों की भी डयूटी लगाई गई है। 
इस अवसर पर मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिहं, मार्किट कमेटी के वाईस चेयरमैन दिनेश गर्ग, नगर परिषद पार्षद मोहित गोयल, विनोद, सुधीर तथा किसान, मंडी के आढ़ती व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल, तहसीलदार कृष्ण कुमार, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक योगेन्द्र सिंह, सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी विनय मुद्गिल, मार्किट कमेटी के सचिव शैलेन्द्र बंसल सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: