Sunday, April 30, 2017

देश भर में किसानों के कर्जे माफ करे केंद्र सरकार: ऋषिपाल अंबावता


फरीदाबाद(abtaknews.com ) 30 अप्रैल,2017 ; भारतीय किसान यूनियन(अंबावता)के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषिपाल अंबावता का कहना है कि किसानों के कर्ज की माफी उत्तर प्रदेश के साथ साथ पूरे देश में होनी चाहिए। श्री अंबावता ने कहा कि वह इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अवगत करवा चुके हैं।
पत्रकारों से बातचीत में श्री अंबावता ने कहा कि इस देश में किसानों की हालत बेहद दयनीय है। उन्हें उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा। छोटे किसान लगातार कर्ज के बोझ तले दबते चले जा रहे हैं। यही वजह है कि देश के किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। श्री अंबावता ने बताया कि किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने देश भर में आंदोलन चलाने का निर्णय लिया है। इसके अंतर्गत हरियाणा में भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष शमशेर सिंह दहिया के नेतृत्व में यह आंदोलन चलाया जाएगा। इसके अंतर्गत 10 मई को पलवल व मेवात के जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में किसान महापंचायत आयोजित की जाएंगी।
श्री अंबावता ने कहा कि इसके साथ उत्तर प्रदेश में भी 11,12 व 13 मई को किसान महापंचायतों का आयोजन किया जाएगा। इन पंचायतों में देश भर  से हजारों किसान जुटेंगे। श्री अंबावता ने कहा कि उन्हें उ मीद थी कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों की बदहाली दूर करने के लिए विशेष पैकेज की घोषणा करेगी। लेकिन तीन साल होने  को आए हैं, पंरतु अभी तक किसान वर्ग के  लिए कुछ खास काम नहीं किए जा सके हैं। केवल उत्तर प्रदेश को छोड़ दिया जाए तो देश के अन्य प्रांतों में किसान वर्ग के लिए कोई भी बड़ी घोषणा नहीं की गई है। इसलिए उनकी मांग है कि केंद्र सरकार भी किसानों की दयनीय हालत को देखते हुए उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ साथ उनके कर्जों को तुरंत माफ करे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: